Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

एनएसए अजीत डोभाल ने कहा- आजादी के सौवें वर्ष तक विश्व का प्रमुख देश होगा भारत


सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में भारतीय पुलिस सेवा के प्रशिक्षु अधिकारियों की पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए डोभाल ने कहा आप सभी भारत की स्वाधीनता के सौवें वर्ष और उसके बाद भी देखेंगे। उस समय तक एक अलग भारत होगा।

हैदराबाद, । राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने शुक्रवार को कहा कि भारत स्वाधीनता के सौवें वर्ष की ओर आगे बढ़ रहा है। इस अवसर तक देश को अपनी कई उपलब्धियों के लिए जाना जाएगा और इसकी गिनती दुनियाभर के प्रमुख देशों में होगी।

सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में भारतीय पुलिस सेवा के प्रशिक्षु अधिकारियों की पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए डोभाल ने कहा, आप सभी भारत की स्वाधीनता के सौवें वर्ष और उसके बाद भी देखेंगे। उस समय तक एक अलग भारत होगा। देश आगे बढ़ रहा है और आप देखेंगे कि आप उसका नेतृत्व कर रहे हैं। यह एक ऐसा देश होगा, जिसे उसकी कई उपलब्धियों के लिए जाना जाएगा। पिछले कुछ वर्षो में हमने जो हासिल किया है, वह सिर्फ एक संकेत है कि देश किस दिशा में बढ़ रहा है।

एनएसए ने कहा, सीमा प्रबंधन में पुलिस की बड़ी भूमिका

इसके साथ ही डोभाल ने कहा कि कानून और व्यवस्था बनाए रखने के अलावा पाकिस्तान, चीन, म्यांमार और बांग्लादेश से लगती 15,000 किलोमीटर से अधिक लंबी सीमा के प्रबंधन में भी पुलिस बलों की बड़ी भूमिका है। डोभाल की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब एक दिन पहले ही पंजाब विधानसभा ने सीमा सुरक्षा बल का क्षेत्राधिकार बढ़ाने को लेकर केंद्र सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के विरोध में प्रस्ताव पारित किया है। विधानसभा ने इसे राज्य पुलिस का अपमान बताते हुए इसे वापस लेने की मांग की है।