Latest News नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

एमपी चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, दो बार के विधायक रुस्तम सिंह ने दिया इस्तीफा; बताई ये वजह


भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है। हालांकि, मतदान से पहले ही मध्य प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है।

रुस्तम सिंह ने BJP से दिया इस्तीफा

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री रहे रुस्तम सिंह ने अगले महीने होने वाले मतदान से पहले ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा को एक पत्र के जरिए अपने इस्तीफे की जानकारी दी है।

प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा को लिखा पत्र

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा को लिखे पत्र में 78 वर्षीय रुस्तम सिंह ने कहा कि वह भाजपा की प्राथमिक सदस्यता और पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं। रुस्तम सिंह के एक करीबी सूत्र ने दावा किया कि पार्टी ने उनके साथ उचित व्यवहार नहीं किया, जिस वजह से उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दिया है।

रुस्तम सिंह के बेटे को BSP ने दिया टिकट

बता दें कि रुस्तम सिंह के बेटे राकेश सिंह को बहुजन समाज पार्टी ने मुरैना सीट से टिकट दिया है। इसके बाद से ही ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि रुस्तम सिंह अपने बेटे का चुनाव-प्रचार करने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा का साथ छोड़ सकते हैं।

jagran

2003 में पहली बार विधायक चुने गए थे रुस्तम सिंह

दरअसल, ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के एक प्रभावशाली गुर्जर नेता रुस्तम सिंह ने भारतीय पुलिस सेवा (IPS) की नौकरी से साल 2003 में इस्तीफा दे दिया था और बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए थे। रुस्तम सिंह ने पहली बार 2003 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी। इसके बाद वह साल 2013 में दोबारा विधायक चुने गए थे।

 

17 नवंबर को डाले जाएंगे मतदान

रुस्तम सिंह को दोनों बार विधायक चुने जाने के बाद मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री बनाया गया था। बता दें कि 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए 17 नवंबर को चुनाव होना हैं। जबकि वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।