Latest News नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

एमपी में कांग्रेस को बड़ा झटका, कमलनाथ के करीबी नेता ने छोड़ा ‘हाथ’ का साथ


नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। मध्य प्रदेश में पार्टी को बड़ा झटका लगा है। मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और कमलनाथ के करीबी दीपक सक्सेना ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है। माना जा रहा है कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

 

दीपक सक्सेना ने पार्टी नेताओं को एक चिट्ठी भी लिखी है। चिट्ठी में लिखा है, ‘मैं साल 1974 से कांग्रेस का सदस्य रहा हूं। साल 1990 से सात बार विधानसभा का चुनाव लड़ा। एमपी कांग्रेस कमेटी में दिग्विजय सिंह के साथ पांच साल तक सह सचिव पद पर रहा हूं।’

एमपी में कांग्रेस की सरकार के दौरान मुझे दो बार मंत्री बनाया गया। 2003 के विधानसभा चुनाव में हार के बावजूद मुझे फिर विधानसभा उम्मीदवार बनाया गया। साथ ही मुझे दो बार विधायक प्रतिनिधि भी बनाया गया। मैं कांग्रेस नेताओं का आभारी रहूंगा।

चिट्ठी के अंत में लिखा है कि वर्तमान परिस्थितियों में मैं अपने दायित्वों का पालन नहीं कर सकूंगा। इसलिए मैं विधायक प्रतिनिधि और संगठन के सभी पदों से इस्तीफा दे रहा हूं।

दीपक सक्सेना के बेटे के बीजेपी में जाने की चर्चा

इसी बीच, दीपक सक्सेना के बेटे अजय सक्सेना के बीजेपी में जाने की चर्चा है। अजय कई अन्य नेताओं के साथ बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं।