Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय स्वास्थ्य

एम्स डायरेक्टर डॉ गुलेरिया बोले- महामारी में हम किसी को भी पीछे न छोड़ें, ये महत्वपूर्ण है


  • BSG अध्यक्ष विशेष गुप्ता ने कहा, जब हम उन लोगों के साथ खड़े होंगे, जिन्हें समर्थन या सहायता की अत्याधिक आवश्यकता है.तो आशा से भरे एक नए युग के द्वार स्वतः ही खुल जाएंगे.

नई दिल्ली: भारत सोका गाक्का (BSG) ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर बुधवार को एक वेबिनार का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में कई वक्ताओं ने लंबे समय से दुनिया को चपेट में लेने वाली कोरोना महामारी पर अपनी बात रखी. वेबिनर में पैनलिस्टों ने सहमति व्यक्त की कि मौजूदा संकट को सहयोग के एक नए युग द्वारा ही हल किया जा सकता है. एम्स डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि इस महामारी के समय में हम किसी को भी पीछे न छोडें, यह सबसे अधिक महत्वपूर्ण है.

डॉ गुलेरिया ने कहा, “इस महामारी के समय में ‘किसी को भी पीछे न छोड़ें’ की अवधारणा सबसे अधिक महत्वपूर्ण है. हमें उन सामाजिक असमानताओं को दूर करने की जरूरत है, जो महामारी के समय और उभर कर सामने आयी है. स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा के क्षेत्र की असमानता, जहां कई लोग पीछे रह गए. प्रवासियों की समस्याएं. महत्वपूर्ण संदेश इस बात पर जोर देना है कि प्रत्येक जीवन मायने रखता है. हमें वाततव में सार्वजनिक क्षेत्र के स्वास्थ्य में निवेश करने की आवश्यकता है. लोग सिर्फ अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए गरीबी रेखा से नीचे चले गए हैं.”