पटना

एलडीसी और मोटर वाहन निरीक्षक परीक्षा की आंसर की जारी


पटना (आससे)। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने मोटर वाहन निरीक्षक (लिखित) प्रतियोगी परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। परीक्षा 5 मार्च और 6 मार्च को हुई थी। उम्मीदवार ऑफलाइन मोड के माध्यम से भी आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। उम्मीदवारों को लिफाफे पर नाम और विज्ञापन के नाम का उल्लेख करना आवश्यक है। आपत्तियां बिहार लोक सेवा आयोग के पते पर 12 अप्रैल शाम 5 बजे तक पहुंच जानी चाहिए।

बिहार लोक सेवा आयोग ने लोवर डिविजनल क्लर्क (एलडीसी) भर्ती 2021 की प्रारंभिक परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। जो उम्मीदवार पास हुए हैं उन्हें अब मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा। आंसर की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड की जा सकती है। इस भर्ती परीक्षा के जरिए 24 पद भरे जाने हैं। उम्मीदवार आंसर के खिलाफ आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए ऑफलाइन फॉर्मेट है। अपनी आपत्ति बीपीएससी ऑफिस में परीक्षा नियंत्रक के नाम पर भेजनी होगी। 12 अप्रैल को 5 बजे तक ये आपत्तियां ली जाएंगी।

इसकी  परीक्षा 26 फरवरी 2022 को दोपहर 12 बजे से सवा दो बजे तक पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, गया, सारण, नालंदा व भोजपुर जिला मुख्यालयों में आयोजित की गई थी।  मुख्य परीक्षा में मार्क्स के आधार पर उम्मीदवारों को टाइपिंग टेस्ट व कंप्यूटर टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। टाइपिंग कंप्यूटर पर मंगल फॉन्ट पर ली जाएगी। 30 शब्द प्रति मिनट की गति से 300 शब्दों को 10 मिनट में टाइप करना होगा। इसमें डेढ़ प्रतिशत से अधिकत गलती नहीं होनी चाहिए, वरना उन्हें अयोग्य करार दिया जाएगा। इस जांच के आधार पर उम्मीदवारों की फाइनल मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी।