पटना

बिहारशरीफ: नगर परिषद् हिलसा नियोजन इकाई के 48 रिक्ति के विरुद्ध 43 का चयन


आवेदक कम होने के कारण उर्दू विषय के पांच पद फिर रहे रिक्त

बिहारशरीफ (आससे)। हिलसा नगर परिषद् के नियोजन इकाई ने आज दूसरे दिन भी काउंसेलिंग की। नालंदा कॉलेजिएट प्लस टू उच्च विद्यालय में आयोजित काउंसेलिंग में काफी संख्या में अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। 48 पदों के लिए काउंसेलिंग की गयी। नियोजन के लिए सुबह से ही स्कूल परिसर में भीड़-भाड़ रहा। पहली से पांचवी तक के 41 पदों के लिए काउंसेलिंग थी, जबकि 7 पद जो उर्दू भाषा के निर्धारित थी की भी काउंसेलिंग की गयी। सबों का प्रमाण पत्र जांच के बाद चयनित अभ्यर्थियों का प्रमाण पत्र एनआईसी के वेब पोर्टल पर डालने का प्रावधान है।

हालांकि सूत्रों की मानें तो सर्वर स्लो होने के कारण महज कुछ लोगों का ही प्रमाण पत्र डाला जा सका। प्राप्त जानकारी के अनुसार चयनित अभ्यर्थियों का प्रमाण पत्र लोड करने के लिए संबंधित अभ्यर्थियों का मोबाइल नंबर होना अनिवार्य है, लेकिन कई अभ्यर्थियों का मोबाइल नंबर नहीं होने के कारण उनका डाटा अपलोड नहीं हो सका। हालांकि देर शाम तक डाटा अपलोड करने की प्रक्रिया चल रही थी।

नियोजन को लेकर सुबह से ही भीड़-भाड़ को देखते हुए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी थी। जिनका काउंसेलिंग था उन्हें जांच के बाद ही मुख्य द्वार से प्रवेश दिया जा रहा था। दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी तो तैनात थे ही काउंसेलिंग में डीपीओ को भी लगाया गया था।

जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा जो सूची भेजी गयी उसके अनुसार 48 पदों में से 5 पद के लिए कोई अभ्यर्थी नहीं रहने के कारण यह पद रिक्त रह गया। वर्ग 1 से 5 हेतु सामान्य कैटेगरी के कुल 41 पद थे, जिसमें सभी 41 अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया, जबकि उर्दू विषय में 7 रिक्ति के विरुद्ध मात्र 2 लोग का ही चयन हुआ, क्योंकि आवेदक की संख्या कम थी और उर्दू विषय का पांच पद रिक्त रह गया।