पटना

मुख्यमंत्री ने किया पटना मेट्रो रेल निर्माण कार्य की प्रगति का स्थल निरीक्षण


अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के दिये निर्देश

(आज समाचार सेवा)

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को पटना मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन द्वारा निर्माण किये जा रहे पटना मेट्रो रेल के निर्माण कार्य की प्रगति का स्थल निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मलाही पकड़ी से पहाड़ी तक पटना मेट्रो रेल निर्माण कार्य को देखा और अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने पटना मेट्रो के विभिन्न एलाइनमेंट की जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।

स्थल निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मेट्रो रेल के निर्माण कार्य में तेजी लायें ताकि यह प्रोजेक्ट समय पर पूरा हो और लोगों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि एलिवेटेड वर्क को आज दिखाया गया है। अंडरग्राउण्ड वर्क का कार्य भी जल्द शुरू करें। जब कार्य की शुरूआत होगी तो हम आकर इसका निरीक्षण करेंगे।

नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर एवं मेट्रो रेल के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को पहाड़ी पर रेखाचित्र के माध्यम से निर्माण कार्य की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी। पटना मेट्रो रेल एलाइनमेंट कॉरिडोर 1 एवं कॉरिडोर 2 के संबंध में मुख्यमंत्री को विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी।

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, नगर आयुक्त अनिमेश परासर, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारीगण सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।