Latest News खेल

एशेज सीरीज से पहले आस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने लिया संन्यास


  1. नई दिल्ली, । टी20 विश्व कप 2021 के ठीक बाद आस्ट्रेलिया को टीम को एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम की मेजबानी करनी है। इस कड़े प्रतिस्पर्धा वाली टेस्ट सीरीज से पहले मेजबान आस्ट्रेलिया की टीम को एक तगड़ा झटका तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन ने दिया है। जेम्स पैटिनसन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया है और इस बात की भी पुष्टि कर दी है कि वे एशेज सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। भले ही चोट के कारण जेम्स पैटिनसन को इस फैसले को लेने के लिए मजबूर होना पड़ा हो, लेकिन एशेज सीरीज से पहले आस्ट्रेलिया के लिए ये बड़ा झटका है। माना जा रहा है कि निश्चित रूप से कंगारू टीम को उसके एक महत्वपूर्ण गेंदबाजी विकल्प की कमी खलेगी। 31 वर्षीय जेम्स पैटिनसन पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के साथ कई सीजन खेल चुके हैं।

आमतौर पर जब किसी को आराम दिया जाता है या फिर कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो फिर जेम्स पैटिनसन ही कंगारू टीम के पास टेस्ट क्रिकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प थे। यहां तक कि एशेज 2019 में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। वह इस टेस्ट समर सीजन में घुटने की चोट से जूझ रहे हैं और खुद को एक और अभियान के लिए तैयार करने की प्रेरणा खो चुके हैं। हालांकि गेंदबाज के करीबी लोगों को उम्मीद है कि शील्ड स्तर पर भाग्य में बदलाव से हृदय परिवर्तन हो सकता है।