News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली लखनऊ

एसपी नेता आजम खान की हालत नाजुक,


  • लखनऊ : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की हालत गंभीर है और उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है । उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है । हाल ही में खान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे ।

एचटी की खबर के अनुसार, आजम खान और उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्लाह खान ने 30 अप्रैल कोरोना संक्रमित पाए गए थे और उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था ।

अस्पताल के अधिकारियों ने 26 मई को कहा कि 30 वर्ष अब्दुल्ला की हालत स्थिर है और अभी भी डॉक्टरों की एक विशेषज्ञ टीम उनकी निगरानी कर रही है ।

वहीं सीतापुर जेल के जेलर आर एस यादव ने कहा था कि 72 वर्षीय नेता आजम खान को बुखार और खांसी की शिकायत के बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया । यादव ने अपने बयान में कहा की शुरुआत में रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया और बाद में नमूने आरटी-पीसीआर परीक्षण के लिए भेजे गए, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

फिलहाल खान अपने बेटे और पत्नी तजीन फातमा के साथ जमीन हथियाने, अतिक्रमण और अन्य विभिन्न मामलों में पिछले साल फरवरी से जेल में बंद है । पिछले साल दिसंबर में इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने तजीन फातमा को उनके खिलाफ दर्ज सभी 34 मामलों में जमानत दे दी थी ।