Latest News करियर राष्ट्रीय

एसबीआइ क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू, स्नातकों के लिए 5008 सरकारी नौकरियां


नई दिल्ली, : एसबीआइ क्लर्क भर्ती की तैयारी कर रहे या बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) ने देश भर में स्थित अपने विभिन्न सर्किल में स्थित शाखाओं में क्लैरिकल कैडर में जूनियर एसोशिएट्स (जेए) के कुल 5008 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानि बुधवार, 7 सितंबर से शुरू कर दी है। आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से एसबीआइ क्लर्क नोटिफिकेशन 2022 डाउनलोड कर सकते हैं और सीधे एसबीआइ क्लर्क ऑनलाइन अप्लीकेशन 2022 पेज पर जा सकते हैं। बैंक द्वारा एसबीआइ क्लर्क भर्ती 2022 अधिसूचना (सं.CRPD/CR/2022-23/15) मंगलवार, 6 सितंबर को जारी की गई।

  • SBI Clerk Recruitment 2022: एसबीआइ क्लर्क आवेदन प्रक्रिया और शुल्क

उम्मीदवारों को एसबीआइ क्लर्क भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने हेतु अप्लीकेशन पेज पर पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना आवेदन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 750 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है।

 

SBI Clerk Recruitment 2022: आवेदन से पहले जानें योग्यता

भारतीय स्टेट बैंक में क्लैरिकल कैडर के जूनियर एसोशिएट्स के पदों पर भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के मुताबिक आवेदन के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2022 को 20 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवारों का जन्म 1 अगस्त 2002 के बाद और 2 अगस्त 1994 से पहले नहीं हुआ होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए एसबीआइ क्लर्क भर्ती 2022 अधिसूचना देखें।