Latest News खेल

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच ने अपने फार्म को लेकर कही ये बड़ी बात


ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच का मानना है कि थोड़े सी तकनीकी बदलाव से उनकी बल्लेबाजी में सुधार आ सकता है. वह अपनी पुरानी लय वापस हासिल कर सकते हैं. एरॉन फिंच ने आईपीएल 2020 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. उनका औसत 22.3 स्ट्राइक रेट 111 रहा था वह एकमात्र ही अर्धशतक ठोक सके थे. इसी कारण बीते दिनों आईपीएल 2021 के लिए हुए ऑक्‍शन में एरॉन फिंच को कोई खरीदार नहीं मिला था. हालांकि फिंच का मानना है कि अगर वह अपनी बल्लेबाजी में कुछ तकनीकी सुधार करेंगे तो वह पुरानी लय वापस हासिल कर सकते हैं.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार एरॉन फिंच ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज की पूर्व संध्या पर कहा कि एक बार फिर से खेलना सुखद है. मैं क्रिकेट खेलना हमेशा से पसंद करता हूं लेकिन कुछ समय के लिए घर पर रहना बुरा भी नहीं था. मेरा मानना है कि घर पर रहकर खुद को तरोताजा करना अच्छा है. उन्होंने कहा कि मैं कुछ तकनीकी चीजों पर काम कर रहा हूं अपने फ्रंट फुट पर वजन कम डालने की कोशिश कर रहा हूं. मैंने एंड्रयू मैकडोनाल्ड से बात की है. बल्लेबाजी में फिलहाल कुछ तकनीकी बदलाव पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं.

एरॉन फिंच ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को लेकर कहा कि गुप्टिल शानदार खिलाड़ी हैं उन्होंने वनडे तथा टी20 क्रिकेट में साफी सफलता हासिल की है. उन्होंने हमारे खिलाफ भी कुछ अच्छी पारियां खेली हैं. वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिसकी एक बड़ी पारी से पासा पलट सकता है. मार्टिन गुप्टिल ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके लिए अलग से रणनीति तैयार करने की जरूरत है. ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड के बीच सोमवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा.