News TOP STORIES उड़ीसा नयी दिल्ली बंगाल

ओडिशा तट को पार कर रहा तूफान यास, 130-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवाएं


मौसम विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने बताया कि तूफान बालेश्वर के दक्षिण में ओडिशा तट को पार कर रहा है। हवा की गति 130-140 किलोमीटर प्रति घंटे है। लैंडफॉल प्रक्रिया अभी चल रही है जो 3 घंटे में पूरी होगी। इसके बाद ये कमजोर होकर उत्तर पश्चिम दिशा में जाएगा।

ओडिशा के भद्रक जिले के धामरा में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही

ओडिशा के भद्रक जिले के धामरा में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। समुद्र का पानी रिहायशी इलाकों में घुस गया है। समुद्र का पानी रिहायशी इलाकों में घुस गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, तूफान यास की लैंडफॉल की प्रक्रिया जारी है। इसे पूरा होने में करीब 3 घंटे का समय लगेगा।

चक्रवात यास से प्रभावित इलाकों में सेन कर रही लोगों की मदद

भारतीय सेना के मुताबिक, चक्रवात यास के कारण मौजूदा स्थिति में लोगों को तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए, पश्चिम बंगाल सरकार के साथ ब्रीफिंग, संयुक्त रेकी, संपर्क और समन्वय पूरा कर लिया गया है। तत्काल प्रतिक्रिया के लिए प्रभावित होने वाले क्षेत्रों में बचाव और राहत टीम पहले से तैनात हैं।

‘लैंडफॉल प्रक्रिया लगभग 9 बजे शुरू हुई और 3-4 घंटे तक जारी रहने की उम्मीद है’

ओडिशा विशेष राहत आयुक्त पीके जेना ने बताया, “लैंडफॉल प्रक्रिया लगभग 9 बजे शुरू हुई और 3-4 घंटे तक जारी रहने की उम्मीद है। उम्मीद है कि दोपहर करीब 1 बजे तक चक्रवात का टेल एंड भी पूरी तरह से लैंडमास की ओर बढ़ जाएगा। यह धामरा और बालासोर के बीच लैंडफॉल होगा।”

तूफान यास के लैंडफॉल प्रक्रिया सुबह करीब 9 बजे जारी

मौसम विभाग के मुताबिक, अति भीषण चक्रवाती तूफान यास ओडिशा के बालासोर से लगभग 50 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में केंद्रित। लैंडफॉल प्रक्रिया सुबह करीब 9 बजे शुरू हो गई है।

बंगाल: पूर्वी मिदनापुर के हल्दिया में तेज हवाओं के साथ समुद्र में लहरें उठ रहीं

पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर के हल्दिया में तेज हवाओं के साथ समुद्र में लहरें उठ रही हैं।

 

कुछ ही घंटों में तूफान ओडिशा के तट से टकराएगा

ओडिशा और बंगाल के तटीय इलाकों में बारिश हो रही है। कुछ ही घंटों में तूफान ओडिशा के तट से टकराएगा। यास चक्रवात तूफान की वजह से खराब हुए मौसम के कारण कोलकाता एयरपोर्ट से आज सुबह 8:30 बजे से उड़ने वाली फ्लाइट्स को शाम 7:45 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया है। वहीं, रेलवे ने ओडिशा-बंगाल की सभी ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है।

 

बंगाल-ओडिशा में ‘यास’ का असर, तेज हवाओं के साथ भारी बारिश, कुछ ही घंटों में तट से टकराएगा तूफान

तूफान यास कुछ ही घंटों में लैंडफॉल करेगा। ओडिशा और पश्चिम बंगाल में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। ‘भीषण चक्रवाती तूफान’ आज दोपहर तक 130-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के साथ लैंडफॉल होने की उम्मीद है।