Latest News उड़ीसा

ओडिशा: पिपिली-डेलंगे क्षेत्र को सीएम ने दी 68 करोड़ रुपए की सौगात,


भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को पिपिली-डेलंगे क्षेत्र को 68 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात देने का ऐलान किया। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने यहां होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर ये ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यहां के लोगों से भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि इस 68 करोड़ रुपए के पैकेज में पुल, स्टेडियम, बस-स्टैंड के निर्माण के साथ सड़कों और सिंचाई सुविधाओं का विकास भी किया जाएगा। इस दौरान सीएम ने कहा कि कृषि और ग्राम उद्योगों की एक प्रदर्शनी में महात्मा गांधी की भागीदारी प्रेरणदायक है। आपको बता दें कि महात्मा गांधी ने 1938 में इस इलाके का दौरा भी किया था।

पटनायक ने कहा, “गांधी के आदर्श हमारे लिए हर समय महत्वपूर्ण हैं,” राज्य सरकार ने गांधी स्मारक को विकसित करने और बर्बोई में एक मॉडल स्कूल स्थापित करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने यह भी दोहराया कि उन्होंने हमेशा गांवों के विकास पर ध्यान केंद्रित किया है, खासकर महिलाओं और किसानों के कल्याण पर। उन्होंने कहा, “गरीब लोगों के चेहरे पर मुस्कान उन्हें सबसे अच्छी संतुष्टि देती है।”