पटना

औरंगाबाद के एसडीपीओ के ठिकाने पर छापा


बालू खनन मामले में अनुप कुमार के पटना, रांची सहित 4 स्थानों पर रेड

पटना (आससे)। बिहार में अवैध बालू खनन और बालू माफियाओं  से सांठगांठ कर अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सरकार की काररवाई लगातार जारी है। बुधवार को एक बार फिर से आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू रेड) की टीम ने एक बड़े पुलिस अधिकारी के ठिकानों पर छापेमारी की है। आर्थिक अपराध इकाई की टीम आज औरंगाबाद के तत्कालीन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) अनुप कुमार के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की।

आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैयर हसनैन खान से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल निलंबित चल रहे अधिकारी अनूप कुमार के पटना स्थित भूतनाथ रोड, कंकड़बाग स्थित आवास, गया के नूतन नगर स्थित पैतृक आवास और रांची के लव कुश अपार्टमेंट में छापेमारी की गयी।

आर्थिक अपराध इकाई ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ धारा 13628सह पठित धारा136 186 बी 8 भ्रष्टाचार निरोध अधिनियम 1988 यथा संशोधित 2018 दर्ज कर माननीय न्यायालय से अनुमति मिलने के बाद आर्थिक अपराध इकाई के डीएसपी लेवल के अफसरों के नेतृत्व में गठित विशेष टीम द्वारा अनुप कुमार के ठिकानों पर यह छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

बालू के अवैध खनन के मामले में अनुप कुमार पहले अधिकारी नहीं हैं जिनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में काररवाई की गयी हो। इसके पहले भी औरंगाबाद के पूर्व डीटीओ और दरभंगा में अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन के पद पर तैनात अनिल कुमार सिन्हा समेत कई अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी कर अवैध संपत्ति का खुलासा किया था।