पटना

‘कराटे चैंपियन हूं सर, डीएसपी बना दीजिये’


(आज समाचार सेवा)

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को पटना के टीपीएस कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। कार्यक्रम में भाग लेने के बाद अपनी गाड़ी की तरफ बढ़े उनकी कार का दरवाजा खुला और वह गाड़ी में बैठने जा रहे थे तभी पीछे से एक लडक़ी ने उन्हें टोक दिया। नीतीश कुमार अपने पीछे से आई लडक़ी की आवाज सुनकर 2 मिनट के लिए रूककर उसकी बात सुनने लगे। लडक़ी ने कहा मैं कराटे चैंपियन हूं सर, मुझे डीएसपी बना दीजिए।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री को रोककर बेबाकी से अपनी बात रखने वाली इस लडक़ी का नाम अनन्या सिंह है। अनन्या सिंह ने मुख्यमंत्री से हिमा दास को असम सरकार द्वारा डीएसपी बनाये जाने की बात का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरीके से हिमा दास को देश को गौरवान्वित करने के लिए डीएसपी बनाया गया, उसी तर्ज पर उसने भी देश के लिए कराटे खेलकर देश का गौरव बढ़ाने का काम किया है। इसके लिए उसे भी सम्मान दिया जाए।

अनन्या की बात सुनकर नीतीश कुमार ने उसे शिक्षा मंत्री विजय चौधरी से मुलाकात करने की बात कही और कहा कि अपने इस प्रस्ताव को वह शिक्षा मंत्री के सामने रखें, उसके बाद इस मामले पर जल्द फैसला लिया जाएगा।

ज्ञातव्य है कि इसके पहले भारत की स्प्रिंटर हिमा दास को असम सरकार ने डीएसपी नियुक्त किया था। हिमा ने अपने ट्विटर अकाउंट में फोटो शेयर की जिसमें वह पुलिस की वर्दी पहने नजर आ रहीं थी। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कुछ दिन पहले एक कैबिनेट मीटिंग में हिमा दास को डीएसपी बनाने का ऐलान किया था।