Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक का किंग कौन कांग्रेस का दावा- हमारी ही बनेगी सरकार बीजेपी ने मान ली हार


नई दिल्ली, । कर्नाटक का किंग कौन होगा, शनिवार को इस सवाल का जवाब मिल जाएगा। प्रदेश की जनता ने किस दल पर भरोसा जताया है, इसका पता मतगणना के बाद ही चलेगा। हालांकि, बीजेपी, कांग्रेस या जेडीएस अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं।

बीजेपी ने मान ली हार: कांग्रेस

चुनाव के नतीजे आने से पहले कांग्रेस ने अहम बयान दिया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अपनी पार्टी की जीत का दावा किया है। सुरजेवाला ने कहा, ‘मैं कर्नाटक के 6.5 करोड़ लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने कांग्रेस पार्टी को वोट दिया है। चलिए कल तक का इंतजार करते हैं, जब तक नतीजे नहीं आ जाते।’ सुरजेवाला ने आगे कहा कि बीजेपी ने अपनी हार मान ली है। कांग्रेस पार्टी ही सरकार बनाएगी और हम कर्नाटक के लोगों की सेवा करेंगे।

चुनाव नतीजे से पहले सियासी हलचल

उधर, चुनाव नतीजे से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस और भाजपा अपनी-अपनी रणनीति बना रही है। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की है। वही, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और अन्य भाजपा नेताओं ने बेंगलुरु में पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के आवास पर एक महत्वपूर्ण बैठक की।

क्या बोले एचडी कुमारस्वामी?

उधर, पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी पार्टी ने पहले ही तय कर लिया है कि वो चुनाव के बाद किसे समर्थन देने जा रही है। उन्होंने कहा कि जेडीएस किसी भी राष्ट्रीय पार्टी के साथ गठबंधन करने को तैयार है, लेकिन एक शर्त होगी… मुझे राज्य का सीएम बनाया जाए और उनकी पार्टी के नेताओं को मंत्री बनाया जाए।