News TOP STORIES उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ वाराणसी

निकाय चुनाव मतगणना की सभी तैयारियां पूरी नगर निगम अयोध्या समेत आठ निकायों के कल आएंगे परिणाम –


अयोध्या: स्थानीय निकाय चुनाव की मतगणना की तैयारी प्रशासनिक अमले ने पूरी कर ली है। मतगणना शनिवार को सुबह आठ बजे से शुरू होगी। नगर निगम अयोध्या समेत आठ निकायों के चुनाव परिणाम आएंगे।

मतदाताओं ने गुरुवार को मतदान किया है। नगर निगम के लिए मतदान ईवीएम व अन्य निकायों के लिए मतपत्र से हुआ है। नगर निगम व नगर पंचायत गोसाईंगंज की मतगणना राजकीय इंटर कालेज में एवं अन्य निकायों की मतगणना अलग-अलग स्थलों में होगी। सभी निकायों के लिए 134 टेबल लगेंगी। ये टेबल डबल होंगी। एक में अध्यक्ष व दूसरे में सदस्य पद की मतगणना होगी। दो घंटे बाद रुझान आने शुरू हो जाएंगे।

मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 1038 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। नगर पंचायत बीकापुर की मतगणना तहसील बीकापुर सभागार में, भरतकुंड भदरसा व खिरौनी सुचित्तागंज की मतगणना आरडी इंटर कालेज में होगी। नगर पंचायत कुमारगंज की राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय मुगीशपुर, मिल्कीपुर एवं नगर पालिका परिषद रुदौली एवं मां कामख्या नगर पंचायत की मतगणना हिंदू इंटर कालेज में होनी है। निर्वाचन अधिकारियों से उम्मीदवार मतगणना अभिकर्ता बनवाने में लगे हैं जिससे वे मतगणना पर पैनी नजर रख सकें।