Latest News नयी दिल्ली

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी हुए कोरोना से संक्रमित


देश में कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश के कई मंत्री और नेता कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी भी करोना संक्रमित पाए गए हैं.

कुमारस्वामी ने ट्वीट करके खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट करके उनके कुछ दिनों संपर्क में आए लोगों से कोरोना टेस्ट करवाने का अनुरोध किया है.

सीएम येदियुरप्पा ने भी कल संक्रमित मिले थे
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा शुक्रवार को दोबारा कोरोना संक्रमित पाए गए थे. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने ट्वीट था कि ”हल्का बुखार आने के बाद मैंने कोरोना जांच करवाई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं ठीक हूं, डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं.” येदियुरप्पा ने संपर्क में आए लोगों से सतर्क और क्वॉरंटीन में रहने की अपील की थी.

देश में तीसरे दिन दो लाख से ज्यादा केस
देश में तीसरे दिन लगातार दो लाख से ज्यादा नए कोरोना केस आए हैं. महामारी शुरू होने से लेकर अबतक पहली बार एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमितों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 234,692 नए कोरोना केस आए और 1341 संक्रमितों की जान चली गई है. हालांकि 1,23,354 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. वहीं,15 सितंबर को सबसे ज्यादा 1290 मौत हुई थी.