Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई ने ईंधन पर कर कम करने के संकेत दिए


कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को ईंधन की कीमतों को कम करने के लिए राज्य में पेट्रोल डीजल पर उपकर बिक्री कर को कम करने का संकेत दिया, जो अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है।पत्रकारों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा, यह सब अर्थव्यवस्था पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा, मैंने एक आर्थिक समीक्षा बैठक बुलाई है। अगर आर्थिक स्थिति अच्छी लगती है, तो विचार करने की पूरी संभावना है।

बोम्मई ने पहले राज्य में ईंधन पर किसी भी कर कटौती को सिरे से खारिज कर दिया था। कर्नाटक में पेट्रोल की कीमत 109.16 रुपये प्रति लीटर डीजल की कीमत 100 रुपये पर पहुंच गई है।

विपक्षी कांग्रेस ने तमिलनाडु सरकार की तर्ज पर ईंधन पर करों में कमी की मांग की है, जिसने पेट्रोल पर करों में 3 रुपये प्रति लीटर की कमी की गई थी।

कांग्रेस ने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए सत्तारूढ़ भाजपा सरकारों को जिम्मेदार ठहराया है। बोम्मई ने बचाव किया था कि यूपीए सरकार के तहत 2004 2014 के बीच ईंधन की कीमतों में 60 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सात वर्षों के शासन में ईंधन की कीमतों में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। सिद्धारमैया ने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में महंगाई आपराधिक लूट के अलावा कुछ नहीं थी।