Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक: ‘जल्द से जल्द सुलझाया जाएगा मैसूर गैंगरेप केस’, सीएम बसवराज बोम्मई ने दिया आश्वासन


  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने शनिवार को आश्वासन दिया कि पुलिस मैसूर के सामूहिक बलात्कार मामले (Mysuru Gangrape case) का जल्द से जल्द पर्दाफाश कर दोषियों की गिरफ्तारी करेगी. उन्होंने कहा कि पुलिस ने मैसूर मामले को बहुत गंभीरता से लिया है. पुलिस की पांच टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं.

मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि पुलिस जल्द से जल्द मामले का निपटान करने में सफल होगी. मालूम हो कि 24 अगस्त को मैसूर के बाहरी इलाके में चामुंडी तलहटी के पास मैसूर की एक छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था. अपराधियों ने छात्रा के साथ-साथ उसके पुरुष मित्र के साथ भी मारपीट की थी. पीड़ित लड़की और उसके पुरुष मित्र का एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है.

गैंगरेप की घटना से लोगों में आक्रोश

पुलिस सूत्रों ने कहा कि गिरोह के सदस्यों ने बलात्कार के वीडियो को पब्लिक नहीं करने के लिए पीड़िता से तीन लाख रुपये की मांग की थी. कर्नाटक के डीजी और आईजीपी प्रवीण सूद सामूहिक बलात्कार की जांच की देखरेख कर रहे हैं. इस घटना से बड़े पैमाने पर लोग आक्रोशित हैं. जनता और विपक्ष का आक्रोश तब और बढ़ गया जब कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने इस घटना पर विवादित बयान दे डाला.

मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा था कि पीड़िता और उसके पुरुष मित्र को सुनसान जगह पर नहीं जाना चाहिए था. उन्होंने कहा था, ‘शाम 7 बजे वे (पीड़िता और पुरुष मित्र) वहां गए थे. वह सुनसान जगह है, उन्हें नहीं जाना चाहिए था, लेकिन हम किसी को जाने से नहीं रोक सकते. वह एक सुनसान जगह है और वहां आमतौर पर कोई नहीं जाता क्योंकि वहां कोई नहीं होता.’