Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक सरकार का ऐलान- वीकेंड कर्फ्यू लागू होगा, नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा


  • कर्नाटक में दो चरणों में स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया गया है. पहले चरण में कक्षा 9 से 12 तक 23 अगस्त से शुरू होगी.

Karnataka Night Curfew Bangalore: केरल और महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को बड़ी घोषणा की है. कर्नाटक में अब वीकेंड कर्फ्यू लागू होगा और नाइट कर्फ्यू हर दिन एक घंटे के लिए बढ़ा दिया जाएगा. नाइट कर्फ्यू अब रात 9 बजे सुबह 5 बजे तक रहेगा.

बेंगलुरू स्थित अपने गृह कार्यालय ‘कृष्णा’ में नौकरशाहों, स्वास्थ्य विशेषज्ञों और कोविड टास्क फोर्स के सदस्यों के साथ राज्य में कोविड की स्थिति की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री बोम्मई ने ये एलान किया. उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों की बैठक में दो चरणों में स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया गया है. पहले चरण में कक्षा 9 से 12 तक 23 अगस्त से शुरू होगी.

23 अगस्त से खुलेंगे स्कूल
मुख्यमंत्री ने कहा, “यहां तक कि कक्षा 9-12 को फिर से शुरू करना कुछ शर्तों के अधीन होगा जैसे स्कूलों को इन कक्षाओं के छात्रों को दो बैचों में विभाजित करना होगा और प्रत्येक बैच को प्रत्येक बैच या वैकल्पिक दिनों में सप्ताह में तीन दिन वैकल्पिक रूप से ऑफलाइन कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति दी जा सकती है.”