News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कश्मीर की स्थिति पर केंद्र की नजर, IB, NIA, सेना, CRPF के सीनियर अधिकारियों ने घाटी में डाला डेरा


  • नई दिल्ली: कश्मीर घाटी में प्रवासी मजदूरों की लक्षित हत्याओं के बीच सीआरपीएफ, एनआईए और भारतीय सेना के शीर्ष अधिकारी सभी खुफिया सूचनाओं की निगरानी के लिए इस क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं।

गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया है कि सीआरपीएफ के डीजी और एनआईए के डीजी कुलदीप सिंह फिलहाल कश्मीर घाटी में तैनात हैं। साथ ही, खुफिया ब्यूरो (आईबी), भारतीय सेना और सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी विकासशील स्थिति की निगरानी के लिए वहां डेरा डाले हुए हैं।

सूत्रों ने कहा है कि कश्मीर घाटी में गैर-स्थानीय लोगों को निशाना बनाना जारी कार्रवाई के बीच “हताशा” का संकेत है। सूत्रों ने यह भी कहा है कि गृह मंत्रालय स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है।

आतंकी संगठनों ने कश्मीर घाटी के राज्यों के प्रवासी मजदूरों, बाहरी लोगों या पर्यटकों को कभी निशाना नहीं बनाया। हालांकि, पिछले हफ्तों में नागरिकों को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी में 11 लोगों की जान चली गई है।

इसके अलावा, पिछले नौ दिनों में तलाशी अभियान में सुरक्षाबलों द्वारा 13 आतंकवादी मारे गए हैं। आंकड़ों के मुताबिक जनवरी से अब तक ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ में सुरक्षाबलों ने 132 से ज्यादा आतंकियों को ढेर किया है। अब तक 254 और आतंकियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।