News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कश्मीर के आइजी विजय कुमार की कश्मीरी हिंदुओं से अपील- आपकी सुरक्षा की जिम्मेदारी मेरी


श्रीनगर, । कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने मंगलवार को कश्मीरी हिंदुओं से कश्मीर न छोड़ने की अपील करते हुए कहा कि अगर वह कश्मीर से पलायन कर वह आतंकियों और उनके आकाओं के मंसूबे को ही कामयाब बनाएंगे। उन्होंने कश्मीरी हिंदुओं को सुरक्षा का पूरा यकीन दिलाते हुए कहा कि वह आने वाले दिनों में खुद इसमें सुधार को महसूस करेंगे। उन्होंने कश्मीरी हिंदुओं को ऐसी बयानबाजी भी नहीं करनी चाहिए जिससे आतंकियों के एजेंडे को बढ़ावा मिले।

 

आज शेखपोरा बड़गाम में बीते पांच दिनों से आंदोलनरत कश्मीरी हिंदुओं के साथ बातचीत में महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि आतंकी और उनके आका चाहते हैं कि कश्मीर में काेई भी अल्पसंख्यक न रहे, कश्मीरी हिंदुओं को कश्मीर से निकल जाना चाहिए। इसलिए अगर कश्मीरी हिंदुओं को कश्मीर से जाने के बजाय यहीं पर रहना चाहिए। अगर वह कश्मीर छोड़ते हैं तो आतंकियों के मंसूबे को ही कामयाब बनाएंगे।

आतंकियों ने बीते सप्ताह चाडूरा तहसीलदार कार्यालय में कार्यरत कश्मीरी हिंदु क्लर्क राहुल भट्ट की उसके कार्यालय में हत्या कर दी थी। राहुल भट्ट मूलत: जिला बड़गाम के संग्रामपोरा के रहने वाले थे। प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत ही उन्हें 2010 में नौकरी मिली थी और वह कश्मीरी पंडितों के लिए शेखपोरा, बड़गाम में बनाई गई ट्रांजिट कालोनी में ही रह रहे थे। उनकी हत्या के बाद से कश्मीरी हिंदुओं में जबरदस्त गुस्सा है। उन्होंने सरकार से अपनी सुरक्षा की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कश्मीर छोड़ने की चेतावनी दी है। शेखपोरा में कश्मीरी हिंदू बीते पांच दिनों से लगातार धरना दे रहे हैं।