Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कश्मीर के मेडिकल कॉलेज में पाक जिंदाबाद के लगे नारे, मिली जान से मारने की धमकी


  • टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तानियों की जीत से खुश होकर कश्मीर में कई जगह लोग नाचते हुए दिखाई दिए थे. श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की एक वीडियो भी आई थी जिसमें मेडिकल छात्रों को पाकिस्तान समर्थक नारे लगाते हुए देखा गया.जिसके कारण कश्मीर पुलिस ने मामले को यूएपीए के तहत दर्ज किया. इस केस के कारण नाराज लोगों ने अब सोशल मीडिया पर गैर कश्मीरियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. साथ ही, इसी मेडिकल कॉलेज की एक स्‍टूडेंट अनन्‍या जामवाल की फोटो शेयर कर उसे पुलिस मुखबिर बता रहे और जान से मारने की धमकी दे हैं. अनन्‍या ने देशद्रोही नारे लगाने वालों का विरोध जताया था.

पाक ट्विटर हैंडल पर अनन्‍या की फोटो भी शेयर की गई. वहीं अनन्या ने बताया कि एक ट्विटर हैंडल जो पाकिस्तान से आपरेट हो रहा है, उसकी तरफ से मेरी फोटो शेयर की गई और जान से मारने की धमकी भी दी गई. अनन्या ने सवाल पूछते हुए कहा कि अगर देश के लिए आवाज उठाना और जान से मारने की धमकी सहना, क्या जायज है?

‘पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों पर हो सख्त एक्शन’

वीडियो के बारे में अनन्या ने कहा कि जब मैने वो वीडियो देखे तो मैं खुद इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रही था कि भारत के मेडिकल कॉलेज में कोई लोगों का समूह कैसे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा सकते हैं? कैसे वो पाकिस्तान का सपोर्ट कर सकते हैं? मैं खुद भारत की रहने वाली हूं और मैं इस बात पर गर्व करती हूं. अनन्या ने मांग की, जो लोग ऐसा करते हैं उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए, क्योंकि अगर अभी हमने इनकी आवाज नहीं दबाई तो आने वाले समय में भी ऐसे ही हमारी आवाज दबाई जाएगी और ये लोग सरकार के पैसों से MBBS की डिग्री हासिल करके मजे लेंगे. अनन्या ने बताया कि वो खुद इस कॉलेज का हिस्सा रह चुकी हैं.