Latest News नयी दिल्ली

कस्टम विभाग ने केरल विधानसभा स्पीकर पी श्रीरामाकृष्णन को किया समन


केरल में डॉलर स्मगलिंग केस में जांच कर रहे कस्टम विभाग ने राज्य के विधानसभा स्पीकर पी श्रीरामाकृष्णन को समन किया है और 12 मार्च को पेश होने को कहा है. विधानसभा स्पीकर को ऐसे में समन किया गया है जब राज्य में चुनाव होने को हैं, इसके अलावा कस्टम विभाग ने दावा किया है कि डॉलर स्मगलिंग केस की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने राज्य के सीएम पिनराई विजयन को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

कस्टम विभाग ने कई बार विधानसभा स्पीकर का बयान लेने की कोशिश की थी. कस्टम ने विदेश दौरे और उनसे जुड़ी कई अन्य जानकारियों के बारे में जवाब मांगा था. जिसके बाद अब उन्हें नोटिस दिया गया है.

स्मगलिंग केस में मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने आरोप लगाया है कि डॉलर स्मगलिंग मामले में मुख्यमंत्री विजयन, विधानसभा स्पीकर पी. श्रीरामकृष्णन और कुछ मंत्री के साथ ही संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के वाणिज्य दूतावास के कुछ कर्मचारी भी शामिल थे.

बता दें कि हाल ही में डॉलर स्मगलिंग केस में केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के पूर्व मुख्य सचिव एम. शिवशंकर को राहत मिली थी. उन्हें डॉलर स्मगलिंग मामले में 98 दिन बाद जमानत दी गई थी. उनपर गोल्ड स्मगलिंग, मनी लॉन्ड्रिंग और डॉलर स्मगलिंग का आरोप है. गोल्ड स्मगलिंग और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में उन्हें पहले ही जमानत मिल गई थी.