News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी – कोरोना से निपटने की रणनीति बनाए मोदी सरकार, कांग्रेस देगी साथ


  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक वीडियो संदेश जारी कर केंद्र सरकार को कोरोना संकट से निपटने के कुछ तरीके सुझाए हैं। साथ ही सभी राजनीतिक दलों की सहमति से रणनीति बनाई जाने की मांग भी की है। सोनिया ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों की सहमति से कोरोना से निपटने की रणनीति बनाई जानी चाहिए। कांग्रेस पार्टी देश को कोरोना से बचाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से उठाए जाने वाले हर कदम में साथ देगी।

सोनिया गांधी ने कहा, कोरोना महामारी के इस चुनौतीपूर्ण समय में आपके व आपके परिवार की सुरक्षा और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करती हूं। वह लाखों परिवार जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति दिल से अपनी संवेदना व्यक्त करती हूं। हमारा देश इस समये कोरोना की जानलेवा मुसीबत का सामना कर रहा है। लाखों की संख्या में देशवासी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं।

सोनिया गांधी ने आगे कहा कि ये संकट सभी देशवासियों के लिए परीक्षा की घड़ी है। हमें एक दूसरे का हाथ पकड़कर एक दूसरे का सहार और ताकत बनना है। जरूरी होने पर ही घर से निकलें। सोनिया गांधी ने कहा मैं जानती हूं मौजूदा हालात इंसानियत को हिला देने वाले हैं। कहीं ऑक्सीजन की कमी है, कहीं दवा का आकाल है, कहीं अस्पतालों में बेड नहीं है।

सोनिया गांधी ने कहा, ‘सरकारों के जाग जाने और कर्तव्य निभाने का समय है। केंद्र सरकार गरीबों के बारे में सोचे और पलायन रोकने के लिए संकट खत्म होने तक 6 हजार रुपये खाते में डाले। कोरोना टेस्टिंग बढ़ाई जानी चाहिए। ऑक्सीजन, दवा और अस्पतालों का युद्व स्तर पर प्रबंध किया जाए। मुफ्त टीकाकरण का इंतजाम होना चाहिए। कोरोना टीके की कीमत का अंतर खत्म हो। जीवनरक्षक दवाओं की कलाबाजारी बंद की जाए। मेडिकल ऑक्सीजन को अस्पतालों को देने का तुरंत इंतजाम किया जाए।