News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कांग्रेस को 2024 के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का आधार होना चाहिए- जयराम रमेश


अवंतीपोरा, । वरिष्ठ नेता जयराम नरेश ने कहा कि 2024 के आम चुनावों में भाजपा का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को किसी भी विपक्षी गठबंधन का ‘आधार’ बनना होगा। न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव ने यह भी कहा कि उनके विचार से कांग्रेस को 2029 के आम चुनाव में हर राज्य में अपने दम पर लड़ने की तैयारी करनी चाहिए।

पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में, रमेश ने कहा कि वह निश्चित रूप से इस साल गुजरात के पोरबंदर से अरुणाचल प्रदेश के परशुराम कुंड तक एक और यात्रा करने के लिए अपनी बात रखेंगे, लेकिन पार्टी को अंततः इस पर फैसला करना होगा।

30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त होगी भारत जोड़ों यात्रा

जयराम नरेश ने कहा कि ‘हालांकि मैंने इसके बारे में सोचा है, लेकिन मैं यह नहीं कह सकता कि पार्टी इस तरह की यात्रा करेगी या नहीं।’ आपको बता दें कि जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह को ही कन्याकुमारी से कश्मीर भारत जोड़ो यात्रा के पीछे का मास्टरमाइन्ड माना जाता है जो 30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त होगी।

जयराम नरेश ने कहा कि उदयपुर में जब भारत जोड़ो यात्रा की योजना बनाई गई थी तो आदर्श रूप से पश्चिम से पूर्व की ओर जाने का भी विचार था।

आपको हर जगह उपस्थित दिखेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता

रमेश ने दावा किया कि भाजपा सत्ता में हो सकती है लेकिन उपस्थिति के मामले में कांग्रेस एकमात्र राष्ट्रीय राजनीतिक ताकत है। उन्होंने कहा, ‘हो सकता है कि हम एक के बाद एक राज्य में सत्ता में न हों, लेकिन अगर आप हर गांव, मुहल्ले, ब्लॉक, कस्बे, शहर में उपस्थिति देखेंगे, तो आपको कांग्रेस कार्यकर्ता, कांग्रेस परिवार मिल जाएंगे।’