News TOP STORIES नयी दिल्ली

कांग्रेस छोड़ चुके पी सी चाको थामेंगे एनसीपी का हाथ, केरल में करेंगे वाम मोर्चे का प्रचार


नई दिल्ली: हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले नेता पीसी चाको एनसीपी में शामिल होंगे. एबीपी न्यूज़ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पी सी चाको एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मिलने वाले हैं. जिसके बाद इस पर औपचारिक फैसला हो जाएगा. कांग्रेस छोड़ एनसीपी के साथ जाने का मन बना चुके चाको, केरल में कांग्रेस नेतृत्व वाली UDF के खिलाफ वाम मोर्चे यानी LDF का प्रचार भी करेंगे.

पीसी चाको कांग्रेस में अपनी उपेक्षा से नाराज थे. उन्होंने अपने इस्तीफे में केरल कांग्रेस में गुटबाजी को पार्टी छोड़ने की वजह बताया. पी सी चाको ने कांग्रेस छोड़ी थी तब इस बात के कयास लगाए जाने लगे थे कि कहीं चाको बीजेपी में ना शामिल हो जाएं. लेकिन एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में चाको ने स्पष्ट कह दिया था कि बीजेपी में शामिल होने का सवाल हीं नहीं उठता क्योंकि बीजेपी सबसे बड़ी राजनीतिक दुश्मन है.

केरल चुनाव से पहले चाको का कांग्रेस छोड़ना पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. एनसीपी में उनकी भूमिका क्या होगी, इसे लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आयी है. कांग्रेस के लिए केरल से बहुत अच्छी खबरें नहीं आ रहीं. 2 दिनों पहले हीं टिकट ना मिलने से नाराज़ केरल महिला कांग्रेस अध्यक्ष लथिका सुभाष ने इस्तीफा दे दिया था.

कांग्रेस से इस्तीफे बाद क्या बोले चाको?
करीब 5 दशक से कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़े रहने वाले पीसी चाको ने इस्तीफे की घोषणा के बाद कहा, ‘मैं पिछले कई दिनों से इस बारे सोच रहा था. मैं केरल से हूं, जहां कांग्रेस पार्टी जैसा कुछ नहीं है. यहां दो पार्टी हैं- कांग्रेस (आई) और कांग्रेस (ए). यहां 2 पार्टियों की कोऑर्डिनेशन कमिटी है, जो KPCC के रूप में काम कर रही है.’