वाराणसी

कांग्रेस नेता के भाई अवधेश राय की हत्या के मामले में 23 फरवरी को होगी सुनवाई,


कांग्रेस नेता अजय राय के भाई अवधेश राय की हत्या के मामले में प्रयागराज की स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई. केस से जुड़ी फाइलें कोर्ट में पेश न होने की वजह से जिरह की कार्रवाई पूरी नहीं हो सकी. स्पेशल कोर्ट इस मामले में अब 23 फरवरी को फिर से सुनवाई करेंगी.

प्रयागराज: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय के भाई अवधेश राय की हत्या के मामले में प्रयागराज की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई. सुनवाई में शामिल होने के लिए अजय राय दर्जनों गाड़ियों के काफिले के साथ वाराणसी से प्रयागराज पहुंचे थे. बचाव पक्ष को आज अजय राय से जिरह करनी थी, लेकिन केस से जुड़ी फाइलें कोर्ट में पेश न होने की वजह से जिरह की कार्रवाई पूरी नहीं हो सकी. स्पेशल कोर्ट इस मामले में अब 23 फरवरी को फिर से सुनवाई करेंगी. इस चर्चित हत्याकांड में पूर्वांचल के बाहुबली नेता और बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी समेत चार आरोपी हैं. मुख्तार अंसारी इन दिनों पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है.

सुरक्षा की मांग
प्रयागराज में कोर्ट से बाहर निकलने के बाद कांग्रेस नेता अजय राय ने एबीपी गंगा से बातचीत करते हुए एक बार फिर अपनी जान को खतरा बताया. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मुख्तार अंसारी इतना रसूखदार और शातिर है कि वो जेल में रहते हुए भी किसी बड़ी वारदात को अंजाम तक पहुंचा सकता है. अजय राय ने अपनी सुरक्षा को लेकर स्पेशल कोर्ट में भी गुहार लगाई और सिर्फ केस की सुनवाई के दिन के बजाय नियमित तौर पर भी सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की.

योगी सरकार सुरक्षा पर ध्यान नहीं दे रही है
कांग्रेस नेता अजय राय ने कहा योगी सरकार को उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने चाहिए. अजय राय ने आरोप लगाया कांग्रेस का नेता होने की वजह से योगी सरकार उनकी सुरक्षा पर ध्यान नहीं दे रही है. अजय राय ने पंजाब की अमरिंदर सिंह सरकार पर माफिया मुख्तार अंसारी को बचाने के आरोपों को गलत बताया और कहा कि ये योगी सरकार की जिम्मेदारी है कि वो मुख्तार अंसारी को यूपी ले आए. अदालतों में पैरवी कर मुकदमों में सजा दिलावाई जाए और साथ ही उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाए.