News TOP STORIES उत्तराखण्ड नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने थामा बीजेपी का दामन, कहा- मेरे जीवन का नया अध्याय


  1. नई दिल्‍ली: कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद बुधवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में नई दिल्ली में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। भाजपा प्रवक्ता और उत्तराखंड के सांसद अनिल बलूनी ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक प्रतिष्ठित व्यक्तित्व के पार्टी में शामिल होने की घोषणा की थी।

बीजेपी में शामिल होने के बाद जितिन प्रसाद ने कहा, ”मेरा कांग्रेस पार्टी से 3 पीढ़ियों का साथ रहा है। मैंने ये महत्वपूर्ण निर्णय बहुत सोच, विचार और मंथन के बाद लिया है। आज सवाल ये नहीं है कि मैं किस पार्टी को छोड़कर आ रहा हूं बल्कि सवाल ये है कि मैं किस पार्टी में जा रहा हूं और क्यों जा रहा हूं।”

उन्‍होंने कहा, ”मैंने पिछले 8-10 सालों में ये महसूस किया है कि आज देश में अगर कोई असली मायने में संस्थागत राजनीतिक दल है तो भाजपा है। बाकी दल तो व्यक्ति विशेष और क्षेत्र के हो गए मगर राष्ट्रीय दल के नाम पर भारत में कोई दल है तो भाजपा है। हमारा देश जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है, उसके लिए आज देशहित में कोई दल और कोई नेता सबसे उपयुक्त और मजबूती से खड़ा है तो वो भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।”

जितिन प्रसाद ने कहा, ”मैंने महसूस किया कि अगर आप अपने लोगों के हितों की रक्षा नहीं कर सकते या उनके लिए काम नहीं कर सकते तो पार्टी में रहने की क्या प्रासंगिकता है। मुझे लगा कि मैं कांग्रेस में ऐसा करने में असमर्थ हूं। मैं कांग्रेस के उन लोगों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे इतने सालों तक आशीर्वाद दिया, लेकिन अब मैं एक समर्पित भाजपा कार्यकर्ता के रूप में काम करूंगा।”

भगवा पार्टी में जाने से पहले प्रसाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे और उनसे मुलाकात की।

पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद कांग्रेस पार्टी में हस्ताक्षर करने वालों में से थे, जिन्होंने एक सक्रिय और पूर्णकालिक पार्टी अध्यक्ष की मांग करते हुए हाईकमान को पत्र भेजा था। प्रसाद सीडब्ल्यूसी के विशेष आमंत्रित सदस्य भी हैं।

प्रसाद के विरोध के बाद लखीमपुर खीरी जिला कांग्रेस ने कथित तौर पर उत्तर प्रदेश के नेता प्रसाद के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया और उनके परिवार पर गांधी परिवार के खिलाफ होने का आरोप लगाया। जिला कांग्रेस कमेटी ने कथित तौर पर कहा कि जितिन प्रसाद के पिता जितेंद्र प्रसाद ने भी पूर्व में सोनिया गांधी के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ा था और असफल रहे थे।