News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, कांग्रेस बोली- ये तानाशाही है


नई दिल्ली, । कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को विमान में चढ़ने से रोका गया है। पवन खेड़ा दिल्ली से रायपुर में कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने जा रहे थे। आरोप है कि तभी पुलिस ने उन्हें विमान में चढ़ने से रोक दिया। पवन खेड़ा के साथ कांग्रेस के अन्य कई नेता भी अधिवेशन में शामिल होने रायपुर जा रहे थे। इस घटना के बाद कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की है।

दिल्ली पुलिस का बयान

इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस का बयान सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि असम पुलिस का अनुरोध मिलने पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली हवाईअड्डे पर विमान में सवार होने से रोक दिया गया।

पवन खेड़ा की हो सकती है गिरफ्तारी

वहीं, एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि नियमानुसार स्थिति को संभालने के लिए सीआईएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है। असम पुलिस के अनुरोध पर पवन खेड़ा को कानूनी तरीके से गिरफ्तार करने के लिए मौके पर डीसीपी सहित एयरपोर्ट पुलिस मौजूद हैं। असम पुलिस के अधिकारी भी एयरपोर्ट पर मौजूद हैं। इसका उड़ानों की आवाजाही पर असर नहीं पड़ा है।

ये तानाशाही रवैया: कांग्रेस

कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसको लेकर एक ट्वीट किया गया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि आज इंडिगो की फ्लाइट से वरिष्ठ नेता दिल्ली से रायपुर जा रहे थे। सभी फ्लाइट में बैठ चुके थे, उसी वक्त हमारे नेता पवन खेड़ा जी को फ्लाइट से उतरने को कहा गया। ये तानाशाही रवैया है।

धरने पर बैठे कांग्रेस नेता

इस घटना के खिलाफ कांग्रेस के कई नेता एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए हैं। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि जब तक पवन खेड़ा समेत सभी नेताओं को फ्लाइट से रायपुर लेकर नहीं ले जाया जाता है, तब तक वे धरने पर ही बैठे रहेंगे।

बता दें कि जिस वक्त पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतारा गया, तब उनके साथ रणदीप सुरजेवाला, केसी वेणुगोपाल के अलावा कई नेता मौजूद थे। आरोप है कि इस दौरान उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश भी की गई। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि मोदी सरकार हमारे राष्ट्रीय महाअधिवेशन को बाधित करना चाहती है। हम डरने वाले नहीं हैं, देशवासियों के लिए संघर्ष करते रहेंगे।

इंडिगो का बयान

विमानन कंपनी इंडिगो की तरफ से बयान जारी किया गया है। इंडिगो ने कहा है कि एक यात्री को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर रायपुर जाने वाली फ्लाइट से उतार दिया। कुछ अन्य यात्रियों ने भी अपनी मर्जी से उतरने का फैसला किया। हम संबंधित अधिकारियों की सलाह का पालन कर रहे हैं। फिलहाल फ्लाइट लेट है।

पीएम मोदी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

गौरतलब है कि पवन खेड़ा ने 17 फरवरी को एक प्रेस वार्ता में पीएम मोदी के पिता पर अपमानजनक टिप्पणी की थी। खेड़ा ने कहा था कि हिंडनबर्ग-अदाणी मसले पर जेपीसी का गठन करने में “नरेन्द्र गौतमदास मोदी” को समस्या क्या है। बाद में उन्होंने कहा कि क्षमा करें …”नरेन्द्र दामोदरदास मोदी”। खेड़ा ने बाद में ट्वीट कर कहा कि वह भ्रमित हो गए थे, लेकिन साथ ही कहा कि “नाम दामोदरदास है, लेकिन कर्म गौतमदास के हैं।” इस टिप्पणी को लेकर पवन खेड़ा के खिलाफ वाराणसी और लखनऊ में केस दर्ज हो चुका है।