News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बार फिर उठाया महंगाई का मुद्दा,


  • सरकारी तेल कंपनियों ने एक बार फिर घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के दाम बढ़ा दिए हैं. इसी को लेकर आज कांग्रेस नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस लगातार मंहगाई को लेकर आवाज उठा रही है. कई राज्यों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा इसे लेकर विरोध प्रदर्शन भी किए गए. आज यानी बुधवार को एक बार फिर घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने के बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मुद्दे को उठाया.

दरअसल, देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम गैस सिलेंडर की कीमत में 25 रुपए की बढ़ोतरी की है. अब दिल्ली में 14.2 किलो का एलपीजी सिलेंडर 859.5 रुपए हो गया है. जबकि इससे पहले यह 834.50 रुपए मिल रहा था. इससे पहले 1 जुलाई को रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 25.50 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी.

प्रियंका गांधी ने भी साधा निशाना

घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने लिखा था ‘एक जुलाई को रसोई गैस पर मोदी जी की सरकार ने 25 रुपए बढ़ाया और 17 अगस्त को फिर रुपए बढ़ा दिए. उज्ज्वला का सपना दिखाकर, हर महीने रसोई गैस के दाम बढ़ाकर बीजेपी सरकार की उगाही योजना फल-फूल रही है’.