News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कांग्रेस में प्रशांत किशोर की एंट्री होगी या नहीं? सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट, आज हो सकता है फैसला


नई दिल्ली, । चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की कांग्रेस में एंट्री होगी या नहीं… इसको लेकर पार्टी के भीतर गहन मंथन चल रहा है। प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कुछ सुझाव दिए थे। प्रशांत के सुझावों पर विचार करने के लिए कांग्रेस नेताओं की कमेटी का गठन किया गया था। इस कमेटी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

रिपोर्ट में प्रियंका गांधी वाड्रा, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला, पी चिदंबरम, अंबिका सोनी, जयराम रमेश और मुकुल वासनिक वाले पैनल ने किशोर के सुझावों पर अपनी विस्तृत राय दी है।

10 जनपथ पर बैठक

प्रशांत की कांग्रेस में एंट्री को लेकर 10 जनपथ में एक बैठक हो रही है। इस बैठक में कमेटी के सदस्य केसी वेणुगोपाल, दिग्विजय सिंह, अंबिका सोनी, रणदीप सुरजेवाला, जयराम रमेश और प्रियंका गांधी शामिल हैं। कहा जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

कांग्रेस को दिए कई सुझाव

प्रशांत किशोर बीते कुछ दिनों में सोनिया गांधी के साथ कई बैठकें कर चुके हैं। इन बैठकों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। कांग्रेस में सुधार को लेकर प्रशांत कई सुझाव दे चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक, प्रशांत के सुझावों को राहुल गांधी की मंजूरी है। हालांकि, जानकारों की मानें तो पार्टी के नेताओं की पीके की एंट्री पर एक राय नहीं है।