Latest News नयी दिल्ली मनोरंजन राष्ट्रीय

कामेड‍ियन वीर दास को लेकर कांग्रेस में दो फाड़,


नई दिल्‍ली, अपनी एक कविता के जरिए भारत का अपमान करने का आरोप झेल रहे कामेडियन वीर दास को लेकर कांग्रेस पार्टी दो फाड़ हो गई है। एक तरफ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल और शशि थरूर ने जहां वीर दास का बचाव किया है तो वहीं कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और सुप्रीम कोट के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने उनकी हरकत को भारत का अपमान करने वाला बताया है।

कपिल स‍िब्‍बल ने क‍िया समर्थन

वीर दास की टिप्पणी को लेकर कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया क‍ि इस बात में कोई संदेह नहीं है कि यहां दो भारत हैं, लेकिन हम यह नहीं चाहते कि भारतीय के तौर पर इसे दुनिया को बताएं। हम असहिष्णु और पाखंडी हैं।

शशि थरूर बोले, सही मायनों में स्टैंडअप कामेडियन

इससे पहले तिरुवनंतपुरम के सांसद और प्रसिद्ध लेखक शशि थरूर ने वीर दास का समर्थन किया था। उन्होंने लिखा था कि वीर दास सही मायनों में स्टैंडअप कामेडियन हैं। शशि थरूर ने लिखा था कि वीर दास जानते हैं कि स्टैंडअप का अर्थ सिर्फ फिजिकल तौर पर खड़ा होना नहीं है बल्कि नैत‍िक तौर पर भी खड़े होने से है। थरूर ने कहा कि स्टैंडअप कामेडियन वीर दास ने छह मिनट की अपनी कविता में लाखों लोगों की बात कही है। उन्‍होंने लिखा कि हम जानते हैं कि यह भारत कहां से आता है। शश‍ि थरूर ने उस शख्स को टैग करते हुए यह बात लिखी थी, जिसने कहा था कि उसने वीर दास के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

वीर दास का तीखा विरोध

हालांकि, कप‍िल सिब्बल और शश‍ि थरूर के व‍िपरीत अभिषेक मनु सिंघवी ने वीर दास का तीखा विरोध किया है। उन्होंने लिखा कि कुछ लोगों की बुराई को सबके के साथ जोड़ना और दुनिया के आगे भारत को बदनाम करना अच्छी बात नहीं है। राज्य सभा सांसद ने कहा कि पश्चिमी दुनिया के सामने भारत को सपेरों और लुटेरों का देश घोषित करने वाले लोगों की आज भी कमी नहीं है। वहीं अभिनेत्री कंगना रनौत ने वीर दास के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। अशोक पंडित ने वीर दास को आतंकी बताया है।