Latest News नयी दिल्ली

‘किसान आंदोलनकारी अपनी जिद से चलाना चाह रहे देश’, केंद्रीय मंत्री के इस बयान पर भड़के रणदीप सुरजेवाला


केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर (Krishan Pal Gurjar) ने किसान आंदोलनकारियों (Farmer Protest) पर चाबुक चलाते हुए कहा कि देश संविधान और कानून से चलता है, जबकि किसान आंदोलनकारी इसे अपनी जिद से चलाना चाह रहे हैं. गुर्जर के इस बयान पर अब कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने पलटवार किया है. सुरजेवाला ने इसको लेकर मोदी सरकार (Modi Government) को भी आड़े हाथों लिया है.

रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा, मोदी सरकार का अहंकार उनके मंत्रियों में साफ दिख रहा है .वो भूल गए हैं कि 3 साल के बाद उन्हें दोबारा किसान की चौखट पर जाना होगा’. सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने तीन कृषि कानूनों (Three Farm Laws) को जबरन पास करवाया. इतने विरोध के बावजूद उसने कानून वापस नहीं लिया और अब वो किसानों को जिद्दी बता रहे हैं’. इतना ही नहीं सुरजेवाला ने अंत में लिखा कि ‘सब याद रखा जाएगा’.

‘किसानों का नहीं विपक्ष का विरोध आ रहा नजर’

दरअसल, कृष्णपाल गुर्जर ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा, ‘किसान नेता इन कृषि कानूनों को सिर्फ काला कानून बताकर चिल्ला रहे हैं. सरकार कई बार पूछ चुकी है कि इन कानूनों में क्या काला है, बताएं. लेकिन किसान नेता कानूनों में काला क्या है ये बताने के बजाय कानूनों को रद्द करने की रट लगाए हुए हैं’. गुर्जर ने कहा कि सरकार हमेशा से बातचीत के लिए तैयार है. मगर किसान नेता स्पष्ट तो करें कि क्या दिक्कत है?’