News TOP STORIES पंजाब राष्ट्रीय

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी


चंडीगढ़। पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी विभिन्‍न मुद्दों पर बातचीत करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने नई दिल्‍ली पहुंच गए हैं। चन्‍नी भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड (बीबीएमबी) मैं स्थायी सदस्यों के नियमों में बदलाव और यूक्रेन में फंसे पंजाब के छात्रों के मसले को लेकर अमित शाह से बातचीत करेंगे।

चन्‍नी शाम को 6:30 बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे। यह मुलाकात इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि तीन दिन बाद ही पंजाब विधानसभा चुनाव के परिणाम आने हैं। इन परिणामों के आने से पहले ही मुख्यमंत्री ने रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात के लिए समय मांगा था। उनकाे सामेवार शाम को 6:30 बजे का मिला है। बता दें, आज ही पंजाब लोक कांग्रेस के प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी मुलाकात की।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि हमारी प्रमुख समस्या BBMB को लेकर है। हम चाहते हैं कि पहले जैसे ऑफिसर्स लगाए जाते थे वैसे ही लगने चाहिए। केंद्र सरकार की ओर से दिक्कतें आ रही हैं कि ये बाहर से लोग लगाना चाहते हैं।

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि यूक्रेन में फंसे पंजाबी बच्चों को लेकर भी वह केंद्रीय गृह मंत्री से मिले।  हमारे 997 छात्र यूक्रेन में थे, जिनमें से 420 वापस आ गए हैं, 200 पोलैंड गए हैं और सुरक्षित हैं, लेकिन कुछ लोग अभी भी फंसे हुए हैं। चन्नी ने कहा कि उन्होंने उनके लिए अनुरोध किया है। गृह मंत्री ने आश्वासन दिया है कि वह निगरानी कर रहे हैं और छात्र वापस आ जाएंगे।