Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने किया असदुद्दीन ओवैसी के बयान का समर्थन


  • रामदास अठावले ने कहा कि मुस्लिमों को राजनीतिक प्रतिनिधित्व दिया जाना चाहिए. यह प्रतिनिधित्व उन्हें धार्मिक आधार पर नहीं, अल्पसंख्यक होने के नाते दिया जाना चाहिए.

Ramdas Athawale on Asaduddin Owaisi: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने एआईएमआईएम (AIMIM) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि बेशक मुस्लिमों को राजनीतिक प्रतिनिधित्व दिया जाना चाहिए. अठावले ने हालांकि साथ ही यह भी कहा कि उन्हें (मुस्लिमों को) यह प्रतिनिधित्व उन्हें धार्मिक आधार पर नहीं, अल्पसंख्यक होने के नाते दिया जाना चाहिए.

अठावले बुधवार को वृन्दावन के परिक्रमा मार्ग स्थित श्रीराधाप्रसाद धाम में आयोजित संगीत शिरोमणि स्वामी हरिदास आविर्भाव महोत्सव का उद्घाटन करने पहुंचे थे. उन्होंने कार्यक्रम के शुभारम्भ के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के उस बयान का समर्थन किया जिसमें उन्होंने मुस्लिमों को राजनीतिक प्रतिनिधित्व देने की बात कही है. अठावले ने स्पष्ट किया कि वह राजनीतिक दलों द्वारा मुस्लिमों को प्रतिनिधित्व देने पर विचार करने के प्रस्ताव का समर्थन करते हैं लेकिन उन्हें यह प्रतिनिधित्व धर्म के आधार पर नहीं दिया जाना चाहिए, बल्कि अल्पसंख्यक समुदाय के नाते दिया जाना चाहिए.

कोरोना वायरस की तीसरी लहर नहीं आनी चाहिए- अठावले

तालिबान से जुड़े एक अन्य सवाल पर अठावले ने सरकार की नीति का बचाव करते हुए कहा, ”भारत सरकार अभी पूरी परिस्थितियों पर नजर रखे हुए है. इसी के अनुरूप आगामी रणनीति तय की जाएगी.”