Latest News पंजाब

केजरीवाल का ऐलान, पंजाब में बनी ‘आप’ की सरकार तो बनाएंगे खुशहाल राज्य


नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के साीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनाव से पहले राज्य के 20 लाख नौजवानों में कार्ड बांट कर नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन किसी को नौकरी नहीं दी और आज नौजवान उनके घर के चक्कर काट रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि कैप्टन ने जिन-जिन नौजवानों को कार्ड दिया था, पंजाब में सरकार बनने पर आम आदमी पार्टी उनको नौकरी देगी।

कैप्टन का दिया कार्ड फेंकना मत। जब तक नौकरी नहीं मिल जाती है, तब तक हम बेरोजगारी भत्ता देंगे। उन्होंने कहा, मीडिया की सर्वे रिपोर्ट भी बता रही है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी नंबर वन पार्टी है और सरकार बनेगी। कैप्टन ने पूरे पंजाब को धोखा दिया है। अगले साल होने वाले चुनाव में पंजाब के लोग इस धोखे का बदला लेंगे। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हम सबके साथ मिल कर पंजाब को एक नया और खुशहाल पंजाब बनाएंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज पंजाब के मोगा में किसान महापंचायत को संबोधित करने के दौरान यह बातें कहीं।

आगे उन्होंने कहा कि 4 साल पहले जब पंजाब में चुनाव हुआ था, तो कैप्टन साहब ने भी बड़े-बड़े वादे किए थे। उन्होंने स्मार्टफोन देने को कहा था, लेकिन किसी को नहीं दिया। उन्होंने किसानों का लोन माफ करने के लिए कहा था, लेकिन किसी का कर्जा माफ नहीं हुआ। कैप्टन साहब ने बुढ़ापा पेंशन 2500 रुपए महीना करने का वादा किया था, लेकिन पेंशन नहीं बढ़ाया। उन्होंने हर घर में नौकरी देने की वादा किया था, लेकिन किसी को नौकरी नहीं मिली।

कैप्टन साहब ने चुनाव के दौरान घर-घर बेरोजगारी भत्ता कार्ड बांटा था। कैप्टन साहब ने यह कार्ड 20 लाख नौजवानों में बांटे थे। उन्होंने कहा था कि मुझे वोट दे दो। मेरी सरकार बन गई, तो मैं सभी को नौकरी दूंगा। उन्होंने कहा था यह कार्ड लेकर आना और इस कार्ड को देख कर मैं नौकरी दे दूंगा, लेकिन आज पंजाब के नौजवान उनके घर के चक्कर काट रहे हैं और अभी तक एक आदमी को नौकरी नहीं मिली।

केजरीवाल ने कहा कि दो दिन पहले एक नामी टीवी चैनल ने एक सर्वे किया था कि आज अगर चुनाव हो जाए तो पंजाब में किसकी सरकार बनेगी? सर्वे में आया है कि पंजाब के लोग कह रहे हैं कि आज अगर चुनाव हो जाए, तो आप की सरकार बनेगी। यह मैं नहीं कर रहा हूं, बल्कि सर्वे में आया है। चैनल वाले यह बात कह रहे हैं कि पंजाब में आम आदमी पार्टी नंबर वन पार्टी है और आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनेगी।

इसलिए आप सभी लोग कैप्टन साहब के दिए कार्ड को संभाल कर रखना। एक साल बाद जब पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, तब जिन-जिन लोगों कैप्टन ने यह कार्ड दिया था, उन लोगों को आम आदमी पार्टी नौकरी देगी और जब तक नौकरी नहीं मिल जाती, तब तक आम आदमी पार्टी की सरकार आपको बेरोजगारी भत्ता देगी।

‘आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हम पंजाब को एक नया और खुशहाल पंजाब बनाएंगे’

उन्होंने कहा कि पंजाब में चुनाव के एक साल बचे हैं और इस एक साल के अंदर हम सबको मिलकर हर गांव, हर पिंड, हर मोहल्ले और हर गली में जाएंगे। आपके साथ मिलकर एक नए पंजाब का सपना तैयार करेंगे। अपने को एक नया और खुशहाल पंजाब बनाना है। अपने को ऐसा पंजाब बनाना है, जिसमें हर किसान, हर मजदूर, हर व्यापारी, हर आढ़ती, हर आदमी, हर औरत और हर बच्चा खुश हो। जिसमें हर एक को अच्छी शिक्षा मिले, जिसमें हर एक आदमी को अच्छा इलाज मिले, जिसमें पैसे की तंगी की वजह से किसी का स्कूल बंद नहीं होना चाहिए, किसी का इलाज नहीं बंद होना चाहिए। अगले एक साल में हम सब मिलकर पंजाब का ऐसा सपना तैयार करेंगे।