Latest News उत्तराखण्ड नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केजरीवाल ने उत्‍तराखंड में भरी चुनावी हुंकार,


देहरादून। Arvind Kejriwal Uttarakhand Visit आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद जवानों को भटकना नहीं पड़ेगा। अगर उत्तराखंड में आप की सरकार बनती है तो भूतपूर्व सैनिकों को सीधे सरकारी नौकरी दी जाएगी। वह उत्तराखंड नव निर्माण में भागीदारी देंगे। उन्होंने ये भी कहा कि आप की सरकार आने के बाद अगर राज्य का रहने वाला सैनिक कहीं भी शहीद होगा, उनके परिवार को आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री कर्नल(सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल उनके घर जाकर एक करोड़ रुपये का चेक सौंपेंगे।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड के दौरे पर हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आप प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया, कर्नल अजय कोठियाल के नेतृत्व में विभिन्न क्षेत्रों से आए पार्टी कार्यकर्त्ताओं ने उनका स्वागत किया। अभी वे परेड मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा, उत्तराखंड देश भक्तों की भूमि है। कण-कण में देश भक्ति भरी हुई है। भारत की फौज में सबसे ज्यादा भर्तियां उत्तराखंड से होती है। ये शहीदों और वीरों की धरती है।

उन्होंने कहा कि राजनीति में आने से पहले जब में एनजीओ चलता था। तब मुझे लगता था कि शहीद के परिवार की कोई सुध लेने वाला नहीं था और बहुत बुरा लगता था। जब मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री बना। तब मैंने वहां योजना बनाई कि शहीद के परिवार को सम्मान के रूप में एक करोड़ रुपये मिलेंगे। उन्होंने ने कहा कि उत्तराखंड में आप की सरकार आने के बाद अगर राज्य का रहने वाला सैनिक कहीं भी शहीद होगा, उनके परिवार को आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री कर्नल अजय कोठियाल उनके घर जाकर एक करोड़ रुपये का चेक देकर आएंगे।

एकबार आप को मौका देकर देखिए

केजरीवला ने सभी फौजियों से आह्वान किया कि वे आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर उत्तराखंड का नव निर्माण करें। उन्होंने कहा कि अगर फौजियों ने आम आदमी पार्टी का साथ दिया तो आप की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने जनता से कहा कि आपने बीते वर्षो में भाजपा और कांग्रेस को वोट देकर मौके दिए है। एक बार आप को मौका देकर देखिये।

बाबा साहेब आंबेडकर का जीवन रहा संघर्षपूर्ण

केजरीवाल ने कहा मैं बाबा साहब अंबेडकर का भक्त हूं। उनका जीवन संघर्षपूर्ण रहा है। उस जमाने मे उन्होंने शिक्षा पर जोर दिया। उन्होंने उस दौरान विदेश से दो-दो पीएचडी की। बाबा साहब का एक सपना था कि समाज के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिल गई तो समाज से गरीबी दूर हो सकती है। 70 साल में इतनी सरकारें आई, लेकिन किसी ने बाबा साहब का सपना पूरा नहीं किया। सरकारों ने जानबूझकर शिक्षा पर ध्यान नहीं दिया। भाजपा कांग्रेस ने जानबूझकर हमें अनपढ़ रखा। मैंने कसम खाई है कि देश के एक एक गरीब के बच्चे को बेहतर शिक्षा देकर दिखाऊंगा। मैंने दिल्ली में यह करकर दिखाया है। मैं बाबा साहब का सपना पूरा करूंगा।