News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केजरीवाल बोले- कोविड-19 की तीसरी लहर की संभावना प्रबल है, युद्ध स्तर पर कर रहे हैं तैयारी


  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर से इंकार नहीं किया है. उन्होंने उससे निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर कहा कि सरकार युद्ध स्तर पर तैयारी कर रही है.

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर से लोगों को आगाह किया. आज उन्होंने कहा कि तीसरी लहर आने की आशंका मजबूत है और सरकार उसकी चुनौतियों से निपटने के लिए ”युद्ध स्तर” पर तैयारियां कर रही है. उन्होंने अपनी आशंका के समर्थन में ब्रिटेन से संकेत मिलने का दावा किया. उन्होंने बताया कि 45 प्रतिशत तक टीकाकरण के बावजूद देश में मामले बढ़ रहे हैं, इसलिए हम हाथ पर हाथ धरे नहीं बैठे रह सकते.

कोरोना की तीसरी लहर से केजरीवाल ने किया आगाह

एक ऑनलाइन कार्यक्रम में बोलते हुए केजरीवाल ने जानकारी दी कि उन्होंने दिल्ली के नौ अस्पतालों में 22 नए पीसीए ऑक्सीजन संयंत्रों का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया. उन्होंने कहा, ”दिल्ली के नौ अस्पतालों में आज लगाए गए ये नए ऑक्सीजन संयंत्र कोविड-19 से लड़ने में हमारी तैयारियों को मजबूती देंगे.” मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में आगाह किया कि ”कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर आने की संभावना प्रबल है.”

‘निपटने के लिए सरकार युद्ध स्तर पर कर रही तैयारी’

उन्होंने कहा, ”हम हाथ पर हाथ धरे नहीं बैठ सकते और हमारी सरकार उसका मुकाबला करने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियों में जुटी है और ऑक्सीजन टैंकर भी खरीद रही है.” उन्होंने दिल्लीवासियों का दूसरी लहर के दौरान धैर्य और संघर्ष का धन्यवाद कहा. उन्होंने कोरोना की लड़ाई में उद्योग जगत के शामिल होने पर आभार जताया. केजरीवाल ने लोगों की सराहना करते हुए धन्यवाद कहा, “उन्होंने एक साथ मिलकर कोविड-19 की दूसरी लहर का सामना संघर्ष और अनुशासन से किया और इसे काबू करने में सफल हुए. लिहाजा, हम प्रार्थना करते हैं कि कोविड की तीसरी लहर हमें प्रभावित न करे, लेकिन अगर ऐसा होता है तो दिल्ली को फिर से मिलकर लड़ना होगा.”