Latest News नयी दिल्ली

केरल: पिनराई विजयन की कैबिनेट में नए चेहरों को मौका,


नई दिल्‍ली. केरल (Kerala) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से शुरुआती दौर में निपटने में राज्‍य की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री केके शैलजा (KK Shailaja) ने अहम भूमिका निभाई थी. वह अभी भी ऐसी ही रणनीतियों पर काम कर रही हैं. इसके लिए उनकी प्रशंसा भी की गई. लेकिन अब विधानसभा चुनाव बाद बनने वाली राज्‍य की नई कैबिनेट में उनको मंत्रिपद नहीं दिया जाएगा. माना जा रहा है कि इस बार मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) की कैबिनेट में भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी (CPI) और भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी (माकपा) से नए चेहरों को शामिल किया जाएगा.

केके शैलजा रिटायर्ड शिक्षिका हैं. उन्‍होंने केरल में कोरोना महामारी को प्रारंभिक दौर में रोकने के लिए कई प्रशंसनीय कार्य किए हैं. इससे पहले वह राज्‍य में निपाह वायरस से निपटने के लिए भी अहम रणनीति पर काम कर चुकी हैं. केरल में निपाह वायरस दो बार देखने को मिला था. पहले 2018 में और फिर 2019 में भी.

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री प्रीति सुदन ने भी केके शैलजा की ओर से केरल में कोरोना महामारी से निपटने के लिए बनाई गई रणनीति की प्रशंसा करते हुए अन्‍य राज्‍यों से भी उनके द्वारा उठाए गए कदमों को अपनाने का सुझाव दिया था.

केरल में पिनराई विजयन के नेतृत्व में माकपा नीत वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) सरकार का 20 मई को शपथ ग्रहण समारोह होगा. यह समारोह दोपहर में साढ़े तीन बजे होगा. इस दौरान राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान मुख्यमंत्री विजयन समेत 21 मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.