Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय स्वास्थ्य

केरल में आए 38 हजार से ज्यादा नए मामले,


नई दिल्ली, । कोविड महामारी की तीसरी लहर में देश में एक महीने बाद संक्रमण के नए मामले डेढ़ लाख से नीचे आए हैं। सक्रिय मामले भी घटकर 15 लाख से कम रह गए हैं और दैनिक संक्रमण दर भी 10 प्रतिशत से नीचे बनी हुई है। साप्ताहिक संक्रमण दर जरूर अभी 12.03 प्रतिशत है। हालांकि, महामारी के चलते होने वाली मौतें पांच लाख को पार कर गई हैं। पांच लाख से ज्यादा मौतों वाला भारत दुनिया का तीसरा देश बन गया है। वल्र्डोमीटर के आंकड़ों के मुताबिक भारत से ज्यादा अमेरिका में 9.20 लाख और ब्राजील में 6.30 लाख मौतें हुई हैं। शाम को जारी हुए आंकड़ों के अनुसार केरल में पिछले 24 घंटों के अंदर 38,684 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 28 मौतें दर्ज की गई हैं और 41,037 लोग इस महामारी से ठीक हुए हैं।

उत्तराखंड में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के1183 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना से 15 लोगों की जान चली गई।

कर्नाटक में कोरोना के प्रतिबंधों में दी गई ढील

कर्नाटक सरकार ने राज्य में कोरोना के प्रतिबंधों में ढील दी है। सरकार की ओर से जारी हुई गाइडलाइन के अनुसार जिम, सिनेमा हाल, स्विमिंग पूल और योग केंद्रों को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। हालांकि, इस दौरान सरकार द्वारा जारी कोरोना प्रोटोकाल और दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा।