News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

ओवैसी ने की गोली चलाने वालों पर यूएपीए लगाने की मांग


नई दिल्ली। अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के प्रमुख और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर गोली चलाए जाने की घटना पर सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सदन में वक्तव्य देंगे। उससे पहले शुक्रवार को ओवैसी ने सरकार की ओर से दी गई जेड कैटेगरी सुरक्षा स्वीकार करने से मना करते हुए खुद पर गोली चलाने वालों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून (यूएपीए) के तहत कार्रवाई की मांग की।

बुधवार को उत्तर प्रदेश में रैली से दिल्ली लौटते हुए ओवैसी पर हमला हुआ था। हालांकि पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन ओवैसी की मांग है कि अपराधियों पर सख्त कानून लगने चाहिए। लोकसभा में प्रश्न उठाते हुए ओवैसी ने कहा कि देश में कट्टरता बढ़ रही है। सरकार को इसका इंतजाम करना चाहिए। वह जिंदा रहना चाहते हैं, बोलना चाहते हैं, लोगों के लिए काम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से दी गई जेड कैटेगरी सुरक्षा उन्हें नहीं चाहिए। दोषियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

दो आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

बता दें कि ओवैसी के काफिले पर फायरिंग करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार, उन्होंने पूछताछ के दौरान कहा है कि वे ओवैसी की एक विशेष धर्म के खिलाफ टिप्पणी से आहत थे।