Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केरल से कर्नाटक आने वाले यात्रियों के लिए सात दिन का क्वारंटीन जरूरी,


  1. नई दिल्ली: देश के अधिकतर राज्यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में गिरावट जारी है लेकिन कुछ राज्यों में तेजी से बढ़ते मामले पूरे देश के लिए चिंता का सबब बने हुए हैं. केरल (Kerala Corona Update) में तेजी से सामने आ रहे कोरोना मामलों के बाद अब कर्नाटक (Karnataka Corona Guideline) सरकार ने केरल से आने वाले यात्रियों के लिए सात दिन का क्वारंटीन जरूरी कर दिया है. कर्नाटक सरकार ने सोमवार को इस सबंध में आदेश भी पारित कर दिया.

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया. नई गाइडलाइन के मुताबिक केरल से कर्नाटक पहुंचने वाले हर एक यात्री को सात दिन तक घर पर क्वारंटीन रहना होगा. यह नियम उन पर भी लागू होगा जिन लोगों ने कोविड का टीका लगवाया है या फिर जिनका आरटीपीसीआर परीक्षण नेगेटिव आया है.

नाइट कर्फ्यू में दी गई ढील

इस बैठक के बाद राज्य के कुछ जिलों में कोरोना कर्फ्यू में भी ढील देने का फैसला लिया गया. कोडागु, हासन, दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिलों के अलावा अन्य जिलों में रात के कर्फ्यू में ढील दी गई है. सीएम ने कहा कि दूसरे जिलों में पाबंदियों में छूट का फैसला वहां कोरोना संक्रमण की दर के आधार पर लिया जाएगा.