Latest News खेल

कोरोना के इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती हुए सचिन तेंदुलकर


भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्‍तान और दिग्‍गज बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के कोरोना (Coronavirus) संक्रमित होने के बाद अस्‍पताल में भर्ती होने को लेकर महाराष्‍ट्र के मंत्री ने बड़ा बयान दिया है. महाराष्‍ट्र के टेक्‍सटाइल मिनिस्‍टर असलम शेख (Aslam Shiekh) ने कहा है कि सचिन तेंदुलकर जैसी हस्तियों को कोरोना का इलाज घर पर ही कराना चाहिए. उन्‍हें इसके लिए अस्‍पताल में होने की जरूरत नहीं है. सचिन तेंदुलकर ने पिछले महीने मार्च में ही रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में हिस्‍सा लिया था, जहां उनकी कप्‍तानी में इंडिया लेजेंड्स ने श्रीलंका लेजेंड्स को हराकर खिताबी जीत हासिल की थी. इस टूर्नामेंट के बाद कराए गए टेस्‍ट में सचिन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसकी जानकारी उन्‍होंने सोशल मीडिया पर दी थी.

कोरोना संक्रमित होने के बाद सचिन तेंदुलकर एहतियातन अस्‍पताल में भर्ती हो गए थे और कुछ दिन चले इलाज के बाद उन्‍हें छुट्टी भी दे दी गई थी. अब महाराष्‍ट्र के मंत्री असलम शेख ने टाइम्‍सनाउ से कहा है, ऐसे सेलेब्रिटीज जिन्‍हें कोरोना के लक्षण नहीं हैं उन्‍हें घर पर रहकर ही इलाज कराना चाहिए ताकि जरूरतमंदों को अस्‍पताल में बेड मुहैया कराए जा सकें. अक्षय कुमार और सचिन तेंदुलकर जैसी हस्तियों को अस्‍पताल में भर्ती होने की कोई जरूरत नहीं थी. अस्‍पताल के बेड जरूरतमंदों के लिए छोड़े जाने चाहिए.

सचिन के अलावा तीन और क्रिकेटर हुए थे कोरोना संक्रमित

सचिन तेंदुलकर के बाद रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में हिस्‍सा लेने वाले और इंडिया लेजेंड्स का हिस्‍सा रहे एस. बद्रीनाथ, यूसुफ पठान और इरफान पठान भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. सिर्फ ये क्रिकेटर ही नहीं, बल्कि मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्‍सा ले रहे कई क्रिकेटर भी इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ गए हैं. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के स्पिनर अक्षर पटेल और तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ओपनर देवदत्‍त पडिक्‍कल और तेज गेंदबाज डेनियल सैम्‍स भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. यहां तक कि कोलकाता नाइटराइडर्स के ओपनर नीतीश राणा भी कोरोना संक्रमण का शिकार हुए थे.