Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कोरोना वैक्सीन लगवाएं और इस एयरलाइंस की टिकट पर पाएं 10 फीसद की छूट,


  • नई दिल्ली। कोरोना टीकाकरण कराने के लिए लोगों को प्रेरित करने के मकसद से प्राइवेट कंपनियां और बड़े ब्रांड्स उपभोक्ताओं को तरह-तरह के ऑफर दे रही हैं। इसी कड़ी में देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने भी एक पहल की है। एक बयान के अनुसार इंडिगो बुधवार से उन सभी यात्रियों को 10 फीसद की छूट देगी, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज ले ली है। यह छूट बेस फेयर पर दी जाएगी और इस ऑफर के तहत केवल ‘सीमित इन्वेंट्री’ उपलब्ध है।

एयरलाइन ने बयान में कहा कि यह ऑफर केवल 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के यात्रियों के लिए उपलब्ध है, जो कोरोना टीकाकरण करा चुके हैं या एक डोज ले चुके हैं। इसके अलावा बुकिंग के समय पैसेंजर को भारत में होना भी जरूरी है। ऑफर का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को हवाई अड्डे के चेक-इन काउंटर के साथ-साथ बोर्डिंग गेट पर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किया गया वैध कोरोना टीकाकरण प्रमाणपत्र दिखाना आवश्यक होगा। इसके अलावा वे हवाई अड्डे के चेक-इन काउंटर/बोर्डिंग गेट पर आरोग्य सेतु मोबाइल एप्लिकेशन पर वैक्सिनेशन को लेकर अपनी स्टेटस दिखानी होगी।

इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि देश में सबसे बड़ी एयरलाइन होने के नाते, हमें लगता है कि इस सामान्य लक्ष्य के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रोत्साहित करके राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान में योगदान देना हमारी जिम्मेदारी है।

अप्रैल-मई के दौरान भारत कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित हुआ था। फिलहाल देश में स्थिति काबू में है और मामले इस समय घट रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 50 हजार 848 केस सामने आए। मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास 2.14 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की खुराक अभी भी उपलब्ध हैं और वैक्सीन की 33,80,590 से अधिक खुराक पाइपलाइन में हैं और राज्यों के यह अगले तीन दिनके भीतर प्राप्त हो जाएगी।