Latest News खेल

कोहली ने जीरो पर आउट होने के मामले में सहवाग व रैना का रिकार्ड तोड़ा


नई दिल्ली, । Most international ducks for India: विराट कोहली की खराब बल्लेबाजी का नजारा वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भी देखने को मिला और इस बार तो उन्होंने हद ही कर दी। पिछले दो मैचों में अपनी खराब बल्लेबाजी के बाद आलोचना झेल रहे कोहली के पास इस मैच में रन बनाने का मौका था, लेकिन उन्होंने इसे गंवा दिया। कोहली ने इस मैच में दो गेंद का सामना किया और जीरो पर आउट हो पवेलियन लौट गए। कोहली ने अलजारी जोसफ की गेंद पर शाई होप को अपना कैच थमा दिया।

कोहली ने तोड़ा सहवाग का रिकार्ड

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जीरो पर आउट होकर वीरेंद्र सहवाग का रिकार्ड तोड़ दिया। इंटरनेशनल क्रिकेट में ये 32वां मौका था जब विराट कोहली शून्य पर आउट हुए। भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में अब सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में (बैटिंग पोजिशन 1-7 तक) अब कोहली दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

इससे पहले दूसरे नंबर पर वीरेंद्र सहवाग थे जो इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 31 बार शून्य पर आउट हुए थे। अब सहवाग तीसरे नंबर पर आ गए हैं। बल्लेबाजी पोजिशन एक से लेकर 7 तक की बात करें तो भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं। गांगुली 29 बार आउट होकर चौथे स्थान पर हैं तो वहीं युवराज सिंह 26 बार आउट हो कर पांचवें स्थान पर हैं।