Latest News खेल

क्या IPL 2023 नहीं खेलेंगे Ben Stokes? फिटनेस पर किया बड़ा खुलासा


नई दिल्ली, । इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। मैदान पर उनके बाएं घुटने पर चोट लगी थी, जिसके बाद वह लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर जाते हुए दिखें।

उनके चोटिल होने के बाद यह काफी तेजी से चर्चा होने लगी कि क्या स्टोक्स की चोट ज्यादा गंभीर है तो आईपीएल 2023 में वह खेलते हुए नजर आएंगे या नहीं। हालांकि, स्टोक्स ने दूसरा टेस्ट मैच गंवाने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपनी फिटनेस पर बड़ा अपडेट दिया।

Ben Stokes ने दूसरे टेस्ट गंवाने के बाद क्या कहा?

 

दरअसल, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ 2nd Test) के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम को महज 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। मैच की शुरुआत में इंग्लैंड मजबूत स्थिति में था, लेकिन इंग्लिश टीम को मैच के पांचवे दिन न्यूजीलैंड से हार झेलनी पड़ी।

मैच में मिली हार के बाद बेन स्टोक्स ने कहा, ”मैच नहीं जीत पाना जाहिर-सी बात है काफी निराशाजनक तो है ही, लेकिन अगर आप व्यापक तस्वीर पर गौर करो तो हर किसी ने आज के मैच का आनंद लिया। हारना बेहद निराशाजनक है, लेकिन आप कुछ नहीं कर सकते। हां आज जो कुछ हुआ उसको लेकर मैं उत्साहित हूं कि मैं इस तरह के मैच का हिस्सा बना।’’

IPL 2023 खेलेंगे या नहीं? Ben Stokes ने खुद किया खुलासा

दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स के चोटिल होने क बाद उनके आईपीएल 2023 खेलने पर संशय बना हुआ था। इस बीच स्टोक्स ने दूसरे टेस्ट मैच हारने के बाद साफ स्प्ष्ट कर दिया है कि वह आईपीएल 2023 खेलने जा रहे हैं। उन्होंने कहा,

चिंता ना करें, मैं आईपीएल 2023 जरूर खेलूंगा। मैंने स्टीफन फ्लेमिंग के साथ बातचीत की है और वह मेरे बॉडी सिचुएशन से पूरी तरह से वाकिफ हैं। यह फिलहाल सप्ताह-हर-सप्ताह का मामला है। उसके बाद में ठीक हो जाउंगा।

बता दें कि आईपीएल का आगामी सीजन 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है। टूर्नामेंट का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।