Latest News खेल

क्रिकेट के बाद हॉकी पर कोरोना का कहर, FIH Pro League के मैच स्थगित


  • भारत में कोविड-19 (Covid-19) की भयावह स्थिति का उसके खेल जगत पर भी गहरा असर पड़ रहा है. इसी महामारी के कारण मंगलवार को आईपीएल का 14वां सीजन अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया गया. अब भारत के लिए यूरोप से बुरी खबर आई है. यह हॉकी से जुड़ी है. भारत के इस महीने स्पेन और जर्मनी के खिलाफ उन्हीं की सरजमीं पर होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग (FIH Hockey Pro League) मैचों को इस एशियाई देश में बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण अंतरराष्ट्रीय यात्रा में पाबंदियों के कारण स्थगित कर दिया गया है. हॉकी की वैश्विक संचालन संस्था अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (International Hockey Federation) ने मंगलवार को यह जानकारी दी.।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 15 और 16 मई को स्पेन जबकि 23 और 24 मई को जर्मनी के खिलाफ दो चरण के मुकाबले खेलने थे. पिछले महीने ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ लंदन में होने वाले भारत के एफआईएच प्रो लीग मैचों को भी स्थगित कर दिया गया था. भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण ब्रिटेन के देश को यात्रा से संबंधित रेड लिस्ट में डाले जाने के बाद यह फैसला किया गया था. भारतीय टीम प्रो लीग में इस समय अंकतालिका में चौथे स्थान पर है.

विकल्पों पर हो रहा है विचार

एफआईएच ने कहा है कि वह स्थगित हुए मैचों की नई तारीखों पर विचार कर रही है. एफआईएच ने बयान में कहा, ”एफआईएच, हॉकी इंडिया के अलावा जर्मनी, स्पेन और ग्रेट ब्रिटेन के राष्ट्रीय हॉकी संघ इन मैचों को किसी और तारीख पर कराने के सभी संभावित विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. लंदन में आठ और नौ मई को होने वाले मैचों को भी इससे पहले स्थगित किया गया था. ”