News TOP STORIES महाराष्ट्र

क्रूज पार्टी मामला: मुख्य गवाह किरण पी गोसावी पुणे में गिरफ्तार


  • पुणे पुलिस के एंटी एक्सटॉर्शन सेल (एईसी) ने गुरुवार को भगोड़े किरण पी गोसावी को गिरफ्तार कर लिया। वह धोखाधड़ी के कई मामलों में वांछित हैं 2 अक्टूबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा क्रूज पार्टी में मारे गए छापे में प्रमुख गवाह है।

पुणे पुलिस की तीन विशेष टीमों ने गोसावी को शहर के बाहरी इलाके में तड़के लगभग 3.30 बजे हिरासत में लिया। क्रूज पार्टी मामले में नाम आने के बाद से वह लगभग पिछले तीन हफ्तों से लापता था।

उसे हिरासत में लिया गया पुणे पुलिस मुख्यालय ले जाया गया जहां गिरफ्तारी के बाद की औपचारिकताएं पूरी करने से पहले उसे पुलिस लॉक-अप में रखा गया है।

पुणे के पुलिस उपायुक्त के नेतृत्व में एक टीम उससे पूछताछ कर रही है। उसकी गिरफ्तारी की औपचारिक घोषणा बाद में की जाएगी।

गोसावी के खिलाफ मुंबई, ठाणे पुणे में कई मामले दर्ज है। ड्रग मामले में नाम आने के बाद वह गुजरात, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में अलग अलग जगह पर छिप रहा था।

लुकआउट नोटिस का सामना करते हुए, अभी दो दिन पहले उसने लखनऊ में मंडियां पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने का नाटक किया, लेकिन बाद में उसने इसे टाल दिया।

आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा शासित कम से कम दो राज्यों में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने के नाटक के बाद वह आखिरकार महाराष्ट्र पहुंचने में सफल रहा, जहां एईसी ने आज तड़के उसे पकड़ लिया।

मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच में उसका बयान दर्ज किया जाना है, इसलिए एनसीबी भी उसे तलाश रही थी।